Due to technical reason Metro services of Blue Line effected


तकनीकी कारणों से ब्लू लाइन पर मेट्रो सेवाएं रहीं बाधित, यात्रियों को घंटों करना पड़ा इंतजार

Delhi Metro की सेवा प्रभावित होने से हुई यात्रियों को दिक्कत

खास बातें

  1. सिग्नल में दिक्कत से हुई देरी
  2. मेट्रो के अधिकारी ने दी जानकारी
  3. यात्रियों को करना पड़ा लंबा इंतजार

नई दिल्ली: दिल्ली की लाइफलाइन कही जाने वाली मेट्रो रेल ( Delhi Metro) बीते कुछ समय से तकनीकी खामियों की वजह से खासी चर्चाओं में रहा है. बुधवार को एक बार फिर ऐसी ही गड़बड़ी सामने आई. जब मेट्रो रेल सेवा ( Delhi Metro)  की ब्लू लाइन (Blue Line Metro) पर सिग्नल प्रणाली के ठीक से काम न करने की वजह से यात्रियों को मेट्रो ( Delhi Metro) के लिए लंबा इंतजार करना पड़ा. सिग्नल प्रणाली में गड़बड़ी के चलते करीब डेढ़ घंटे के लिए प्रभावित हुईं. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. बता दें कि ब्लू लाइन (Blue Line Metro)  द्वारका को नोएडा-वैशाली से जोड़ती है. एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि ब्लू लाइन मेट्रो (Blue Line Metro) के करोल बाग-द्वारका खंड पर सिग्नल प्रणाली में गड़बड़ी के चलते ट्रेन सेवाएं प्रभावित हुईं.

यह भी पढ़ें: दिल्ली : ब्लू लाइन पर बिजली में खराबी, मेट्रो सेवा प्रभावित


उन्होंने बताया ब्लू लाइन के इस खंड पर शाम तीन बजे के बाद सिग्नल प्रणाली और स्वचालित ट्रेन नियंत्रण प्रणाली में कई बार दिक्कतें आई. सिग्नल प्रणाली के ठीक तरह से काम नहीं करने के चलते ट्रेनों को मैनुअल प्रणाली से चलाया गया. इससे ट्रेनों की गति धीमी रही और ट्रेनें रूक रूक कर चली. अधिकारी ने बताया कि शाम 4 बजकर 23 मिनट पर इस दिक्कत को दूर कर लिया गया और उसके बाद ब्लू लाइन पर ट्रेनें सामान्य रूप से चल रही हैं.

यह भी पढ़ें: दिल्ली : भाई दूज के दिन मेट्रो सेवा हुई बाधित, यात्रियों को भारी दिक्कत

टिप्पणियां


बता दें कि यह कोई पहला मौका नहीं है जब  तकनीकी खामियों की वजह से यात्रियों को दिक्कत हुई हो. कुछ महीने पहले भी दिल्ली मेट्रो की ब्लू लाइन पर बिजली प्रणाली में खराबी आने के कारण मेट्रो की सेवा बाधित हुई जिसके चलते यात्रियों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ा था. उस दौरान भी अधिकारियों ने जानकारी दी थी कि द्वारिका की ओर जाने वाली मेट्रो लाइन में करोल बाग से आर के आश्रम के बीच ओवरहैड इलैक्ट्रिक प्रणाली में खराबी आ गई. इस खराबी के बाद कीर्ति नगर और बाराखंबा रोड के बीच मेट्रो ट्रेनों को सिंगल लाइन पर चलाया जा रहा था. 

VIDEO: दिल्ली मेट्रो और बिजली विभाग आमने- सामने.
 



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

JantaDarbarNews | News Portal By - 

Copyright © All rights reserved. |