जम्मू-कश्मीर चुनाव में कांग्रेस-एनसी गठबंधन पर भाजपा का हमला

जम्मू-कश्मीर चुनाव में कांग्रेस-एनसी गठबंधन पर भाजपा का हमला

जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस द्वारा नेशनल कांफ्रेंस (एनसी) के साथ गठबंधन करने पर भाजपा ने तीखी प्रतिक्रिया दी है। राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने आज भाजपा कार्यालय में आयोजित एक पत्रकार वार्ता में कांग्रेस पर सवालों की बौछार करते हुए कहा कि राहुल गांधी का फारूक अब्दुल्ला के साथ गठबंधन करना देश की एकता और सुरक्षा के साथ खिलवाड़ है।

शर्मा ने कांग्रेस के इस कदम को देश के उन लोगों के साथ अन्याय बताया, जो वर्षों से आतंकवाद और उग्रवाद से परेशान थे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटाने से हुए विकास और शांति को खतरे में डाल रही है। राजस्थान के मुख्यमंत्री ने कांग्रेस पर जम्मू-कश्मीर में फिर से अलगाववाद और आतंकवाद को बढ़ावा देने का आरोप लगाते हुए 10 महत्वपूर्ण सवाल खड़े किए हैं।

भजनलाल शर्मा ने अपने सवालों में कांग्रेस से जम्मू-कश्मीर के लिए अलग झंडे के समर्थन, अनुच्छेद 370 और 35A की बहाली, पाकिस्तान के साथ बातचीत, और आतंकवादियों के रिश्तेदारों को सरकारी नौकरियों में बहाल करने के बारे में स्पष्टता मांगी है। उन्होंने कांग्रेस पर दलितों, आदिवासियों, ओबीसी और अन्य समुदायों के आरक्षण को समाप्त करने की साजिश रचने का भी आरोप लगाया। शर्मा ने कांग्रेस से पूछा कि क्या वह कश्मीर की स्वायत्तता और पाकिस्तान समर्थित परिवारों को लाभ पहुंचाने की राजनीति का समर्थन करती है।

इन सवालों के साथ, भाजपा ने कांग्रेस पर देश की एकता और सुरक्षा से समझौता करने का आरोप लगाया है और जम्मू-कश्मीर के मुद्दे पर कांग्रेस की नीतियों को उजागर करने का प्रयास किया है।