नगर निगम ग्रेटर द्वारा स्वच्छ सर्वेक्षण

नगर निगम  ग्रेटर द्वारा स्वच्छ सर्वेक्षण


नगर निगम ग्रेटर जयपुर के आत्मनिर्भर वार्ड में एक प्रेरणादायक और पर्यावरण अनुकूल कार्य किया गया हैं। वार्ड के जागरूक रहवासी  डॉ. रामावतार शर्मा  द्वारा पुराने टायर और प्लास्टिक बोतलों का पुनरुपयोग कर रचनात्मक और सौंदर्यशास्त्र की दृष्टि से आकर्षक आइटम बनाया गया है, जिससे न केवल पर्यावरण की रक्षा हो रही है बल्कि सामुदायिक जागरूकता भी बढ़ रही है।

रहवासियों ने पुराने टायरों को पेंट और सजावटी डिजाइनों का उपयोग करके सुंदर प्लांटर्स में बदल दिया है। ये प्लांटर्स घर की सजावट में शानदार लगते हैं और पौधों को उगाने के लिए भी उपयुक्त हैं। इसके अलावा, प्लास्टिक बोतलों को रंगीन पेंट और सजावटी डिजाइनों का उपयोग करके सुंदर Bird Feeders और पेन होल्डर्स में बदल दिया गया है। ये आइटम न केवल उपयोगी हैं बल्कि पर्यावरण के अनुकूल भी हैं।

नगर निगम ग्रेटर महापौर डॉक्टर सौम्या गुर्जर ने इस पहल की सराहना करते हुए बताया कि अन्य वार्डो रहवासियों को भी इसी प्रकार की पहल करने के लिए आगे आना चाहिए 
 नगर निगम ग्रेटर जयपुर टीम द्वारा प्रतिदिन वार्ड स्तर पर रहवासियों को घर -घर जाकर कचरे को रीसायकल करने व चीजों का रियूज करने हेतु जागरूक किया जा रहा है.