विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया कांग्रेस में शामिल

विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया कांग्रेस में शामिल

हरियाणा की मशहूर पहलवान विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया ने आज कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से मुलाकात की, और दोनों कांग्रेस पार्टी जॉइन कर ली है . इससे पहले विनेश फोगाट ने भारतीय रेलवे की अपनी नौकरी से इस्तीफा दे दिया. उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर एक भावुक पोस्ट शेयर करते हुए इस बात की जानकारी दी.

विनेश ने लिखा, "भारतीय रेलवे की सेवा मेरे जीवन का एक यादगार और गौरवपूर्ण समय रहा है. जीवन के इस मोड़ पर मैंने रेलवे सेवा से पृथक होने का निर्णय लिया है और अपना त्यागपत्र रेलवे के सक्षम अधिकारियों को सौंप दिया है.  मैं भारतीय रेलवे परिवार की सदैव आभारी रहूंगी।" विनेश फोगाट के कांग्रेस जॉइन करने पर उनकी साथी और ओलंपिक पदक विजेता साक्षी मलिक ने कहा, "यह उनका पर्सनल फैसला है. कहीं न कहीं हमें त्याग करना पड़ेगा, लेकिन हमारा आंदोलन गलत रूप न लिया जाए.  मैं अब भी अपनी लड़ाई पर डटी हूं.  मेरे पास भी ऑफर हैं, लेकिन मेरा लक्ष्य है कि जब तक बहन-बेटियों का शोषण खत्म नहीं हो जाता, मैं लड़ाई जारी रखूंगी।" सूत्रों के मुताबिक, विनेश फोगाट हरियाणा के जींद जिले की जुलाना विधानसभा सीट से कांग्रेस की ओर से चुनाव लड़ सकती हैं.  

हालांकि, इसी सीट से पहले उनकी चचेरी बहन बबीता फोगाट को भाजपा ने टिकट नहीं दिया. इसके बाद अब दादरी सीट भी विनेश के लिए एक विकल्प के रूप में खुली है.

 कांग्रेस के सूत्रों का कहना है कि विनेश फोगाट 11 सितंबर को अपना नामांकन दाखिल करेंगी. बजरंग पूनिया को कांग्रेस का स्टार प्रचारक बनाए जाने की चर्चा जोरों पर है.  बजरंग झज्जर की बादली सीट मांग रहे थे, लेकिन कांग्रेस ने यहां से मौजूदा विधायक कुलदीप वत्स का टिकट काटने से इनकार कर दिया है.  हालांकि, बजरंग को कांग्रेस संगठन में महत्वपूर्ण पद दिए जाने की भी संभावना है.  इसके साथ ही, वह पूरे हरियाणा में कांग्रेस का प्रचार करते नजर आएंगे. अब यह देखना दिलचस्प होगा कि हरियाणा की राजनीति में इन दोनों खिलाड़ियों के शामिल होने से आगामी विधानसभा चुनावों में क्या असर पड़ता है.