लद्दाख मैराथन में जयपुर के राजेश चौधरी ने दौड़ में तो संजीव कुल्हारी ने सबसे ऊंची अल्ट्रा मैराथन में किया कीर्तिमान स्थापित

लद्दाख मैराथन में जयपुर के राजेश चौधरी ने दौड़ में तो संजीव कुल्हारी ने सबसे ऊंची अल्ट्रा मैराथन में किया कीर्तिमान स्थापित

जयपुर के रनर्स ने लद्दाख मैराथन में विश्वभर के प्रतिभागियों के बीच अपनी उत्कृष्टता का लोहा मनवाया है। जयपुर रनर्स क्लब ने बुधवार को बिरला ऑडिटोरियम स्थित महाराजा कैफे में लद्दाख मैराथन में भाग लेने वाले प्रतिभागियों को सम्मानित किया। इस समारोह में क्लब के सह-संस्थापक मुकेश मिश्रा और रवि गोयनका, कार्यकारी अध्यक्ष दीपक शर्मा, वाईस प्रेसिडेंट नितिन गुप्ता, और सचिव निपुन वाधवा सहीत जयपुर रनर्स क्लब के डायरेक्टरस और सदस्य उपस्थित रहे। 

लद्दाख मैराथन के दौरान क्लब के सदस्यों में राजेश चौधरी ने 122 किमी और 42 किलोमीटर, संजीव कुल्हेरी ने 72 किमी, कर्नल आशीष ढींगरा, दीनदयाल माथुरिया, केएस डोडवाडिया, रिचिका गोयल, नीरजा निरवान, प्रतीक गर्ग और हरेंद्र सैनी ने 42 किमी तथा संदीप यादव, रीनू शर्मा, गरिमा मित्तल, पूजा हरितवाल, राजीव गोयल, हेमंत शर्मा, धारा सिंह चौहान और सचिन भाम्बू ने 21 किमी की रन को पूरा कर कीर्तिमान रच अपने प्रदर्शन से जयपुर का नाम रोशन किया हैं।

राजेश चौधरी ने 122 किलोमीटर की दौड़ में शानदार प्रदर्शन किया

जयपुर रनर्स क्लब के वाइस प्रेजिडेंट राजेश चौधरी ने 122 किलोमीटर की सिल्क रूट अल्ट्रा मैराथन दौड़ को 17 घंटे 25 मिनट में पूरा कर एक नया कीर्तिमान स्थापित किया। इस प्रदर्शन के साथ उन्होंने देश भर में छठा और नॉन-लद्दाख श्रेणी में दूसरा स्थान प्राप्त किया। यह दौड़ विशेष रूप से उन धावकों के लिए है जो अपनी सहनशक्ति की सीमा को चुनौती देना चाहते हैं। साथ ही 42 किलोमीटर की फुल मैराथन भी पूरी की। 

राजेश ने बताया कि सिल्क रूट अल्ट्रा मैराथन लगभग 10,500 फीट की ऊंचाई पर शुरू होती है, खारदुंग ला (18,000 फीट) को पार करती है और अंत में लेह मार्केट (10,500 फीट) पर समाप्त होती है। यह दौड़ विश्व की सबसे कठिन पैदल दौड़ों में से एक मानी जाती है। इस साल 64 धावकों ने इस श्रेणी में हिस्सा लिया, जिनमें से केवल 34 प्रतिभागी ही दौड़ पूरी कर सके। राजेश ने बताया कि इतनी ऊंचाई पर केवल अपनों का प्यार ही हिम्मत देता है, और उनके सहयोग से ही उन्होंने इस चुनौतीपूर्ण दौड़ को पूरा किया।

संजीव कुल्हारी ने दुनिया की सबसे ऊंची अल्ट्रा मैराथन पूरी की

जयपुर रनर्स क्लब के सदस्य संजीव कुल्हारी ने 72 किलोमीटर की खारदुंग ला चैलेंज पूरी की, जो विश्व की सबसे ऊंची अल्ट्रा मैराथन है। यह दौड़ खारदुंग गांव से शुरू होती है और खारदुंग ला पास तक जाती है, जिसकी ऊंचाई 5370 मीटर है। संजीव और अन्य क्लब सदस्यों ने इस कठिन दौड़ को पूरा करके अपनी फिटनेस और धैर्य का अद्वितीय प्रदर्शन किया।

जयपुर रनर्स क्लब के सह-संस्थापक मुकेश मिश्रा ने कहा कि राजेश चौधरी ने 122 किलोमीटर की दौड़ को मात्र 17 घंटे में पूरा कर एक उल्लेखनीय उपलब्धि दर्ज की है। संजीव कुल्हारी और अन्य सदस्यों ने लद्दाख में अपनी शानदार उपलब्धियों से क्लब का नाम गौरवान्वित किया है। यह उपलब्धि जयपुर और देश भर के फिटनेस प्रेमियों के लिए प्रेरणादायक है।