पेपर लीक मामले में फरार चल रहे आरोपियों को किया गिरफ्तार

पेपर लीक मामले में फरार चल रहे आरोपियों को किया गिरफ्तार

राजस्थान के जोधपुर में पेपर लीक मामले में फरार चल रहे महिला सरकारी टीचर समेत तीन बदमाशों को जोधपुर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. साइक्लोन टीम ने मोस्ट वांटेड ओमप्रकाश ढाका और सुनील बेनीवाल को चेन्नई से पकड़ा. पुलिस इन दोनों आरोपियों को मंगलवार रात 10:15 बजे जयपुर लेकर पहुंची. वहीं, शमी विश्नोई को जोधपुर से डिटेन कर जयपुर लाया गया है.  शमी सरकारी टीचर है, जो लंबे समय से फरार चल रही थी.

इन सभी का नाम एसआई भर्ती समेत 6 से ज्यादा अलग-अलग परीक्षाओं में पेपर लीक और नकल कराने में शामिल है.  जोधपुर पुलिस ने तीनों आरोपियों को एसओजी को सुपुर्द कर दिया है. अब एसओजी बुधवार को पूरे मामले का खुलासा करेगी. ओमप्रकाश ढाका पर 75 हजार रुपए, शमी बिश्नोई पर 70 हजार रुपए और सुनील बेनीवाल पर 25 हजार रुपए का इनाम घोषित था. तीनों पेपरलीक के मास्टरमाइंड माने जाते हैं और इनकी तलाश राजस्थान पुलिस को काफी समय से थी.

इस गिरफ्तारी के बाद उम्मीद की जा रही है कि पेपर लीक मामले की गहराई तक जाकर एसओजी पूरे नेटवर्क का खुलासा करेगी. राज्य में परीक्षाओं की निष्पक्षता बनाए रखने के लिए यह कार्रवाई बहुत महत्वपूर्ण मानी जा रही है.