मगरमच्छ निकले की घटना आई सामने

मगरमच्छ निकले की घटना आई सामने

कोटा में तीसरे दिन भी मगरमच्छ निकले की घटना सामने आई है। बजरंग नगर स्टील ब्रिज के पास एक मल्टी स्टोरी बिल्डिंग में मगरमच्छ आने से दहशत फैल गई। सूचना पर फारेस्ट विभाग की टीम मौके पर पहुंची। करीब 20 मिनट की मशक्कत के बाद फारेस्ट की टीम ने मगरमच्छ को रेस्क्यू किया और सुरक्षित डेम में रिलीज किया। इससे पहले गुरुवार को इसी इलाके में व बुधवार रात को सब्जीमंडी इलाके में मगरमच्छ आया था। जिसे फारेस्ट की टीम  ने रेस्क्यू किया।
वनकर्मी वीरेंद्र सिंह ने बताया कि स्टील ब्रिज के पास नहर किनारे बनी 10 मंजिला बिल्डिंग में सुबह 5 बजे मगरमच्छ के आने की जानकारी मिली थी।लाडपुरा रेंजर संजय नागर के निर्देश पर फारेस्ट की टीम मौके पर गई। वहां देखा तो बिल्डिंग के ग्राउंड फ्लोर में पार्किंग में 5 फीट लंबा मगरमच्छ कार के आगे के टायर के पास बैठा था। उसके चहेरे पर जैसे ही कपड़ा डाला तो मगरमच्छ भागा। वहां 30-40  गाड़ियां खड़ी थी। मगरमच्छ कारों के नीचे दौड़ता हुआ करीब 100 फीट तक भागा। जैसे तैसे टीम ने उसे काबू में किया। रस्सी के सहारे उसे पकड़ा। इस बिल्डिंग में 93 फ्लैट है। गनीमत रही ही सुबह का वक्त होने के कारण लोगों की आवाजाही नहीं थी।
वीरेंद्र सिंह ने बताया कि मगरमच्छ को सबसे पहले गार्ड ने देखा थम तड़के 4 बजे राउंड के गार्ड की नजर मगरमच्छ पर पड़ी। बिल्डिंग के सामने नहर निकल रही है। पास में खाली जमीन में पानी भरा है। संभवतया इन दोनों में से किसी एक जगह से मगरमच्छ आया होगा। रेस्क्यू टीम में  महावीर प्रसाद व हरिप्रकाश भी शामिल रहे।