अनंतनाग में टेरिटोरियल आर्मी के जवान की बॉडी मिली

अनंतनाग में टेरिटोरियल आर्मी के जवान की बॉडी मिली

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में सुरक्षा बलों को बुधवार को एक दर्दनाक घटना का सामना करना पड़ा, जब टेरिटोरियल आर्मी के जवान हिलाल अहमद भट की बॉडी बरामद की गई. जवान के शरीर पर गोलियों के निशान पाए गए हैं. फिलहाल, सेना ने इसे आतंकी हमला कहने से इंकार किया है,

लेकिन घटना ने पूरे इलाके में सनसनी फैला दी है. हिलाल अहमद भट अनंतनाग के मुखधामपोरा नौगाम के रहने वाले थे और 8 अक्टूबर को कोकरनाग के काजवान फॉरेस्ट एरिया में एक मिलिट्री ऑपरेशन के दौरान लापता हो गए थे. उनकी तलाश के लिए सुरक्षा बलों ने रात भर सर्च ऑपरेशन चलाया. अंततः, उनकी बॉडी आज सांगलान के जंगलों में बरामद हुई. हिलाल 4 साल पहले टेरिटोरियल आर्मी में भर्ती हुए थे और उनके परिवार में पत्नी, दो बच्चे और माता-पिता हैं.

घटना के पहले सुरक्षा बलों के सूत्रों ने आशंका जताई थी कि आतंकियों ने अनंतनाग में 2 जवानों को किडनैप कर लिया है. सूत्रों के हवाले से यह दावा किया जा रहा है कि दो जवानों को आतंकियों द्वारा अगवा किया , जिसमें से एक जवान भागने में कामयाब रहा. इसके बाद सेना ने बड़े पैमाने पर सर्च ऑपरेशन शुरू किया था, जो आज जवान की बॉडी मिलने पर समाप्त हुआ. इस घटना से पहले भी सुरक्षा बल जम्मू-कश्मीर में लगातार आतंकी गतिविधियों के खिलाफ सर्च ऑपरेशन चला रहे हैं. 4 अक्टूबर को घुसपैठ की खबरों के बाद कुपवाड़ा के केरन सेक्टर में ऑपरेशन शुरू किया गया था.

5 अक्टूबर को सुरक्षाबलों ने दो आतंकवादियों को मार गिराया था और उनके पास से भारी मात्रा में गोला-बारूद बरामद किया गया था. बॉर्डर पर घुसपैठ और आतंकियों की बढ़ती गतिविधियों के चलते सुरक्षा बलों ने लगातार सर्च ऑपरेशन तेज कर दिए हैं. जवान हिलाल अहमद की दुखद मौत ने एक बार फिर इस क्षेत्र में चल रही चुनौतियों को उजागर किया है.