कोटपूतली-बहरोड़ जिले का दौरा करेंगें सीएम भजन लाल

कोटपूतली-बहरोड़ जिले का दौरा करेंगें सीएम भजन लाल

राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा 1 जुलाई को पहली बार कोटपूतली-बहरोड़ जिले का दौरा करेंगें। इस दौरे का मुख्य उद्देश्य पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना (ईआरसीपी) में कोटपूतली और विराटनगर विधानसभा क्षेत्रों के जवानपुरा धाबाई, छिंतौली और बुचारा जैसे बड़े बांधों को जोड़ना है.

इस संयोजना से लाखों की आबादी को पेयजल और सिंचाई की समस्या का समाधान होगा. इस महत्वपूर्ण कार्यक्रम के तहत, मुख्यमंत्री शर्मा ने पावटा पंचायत समिति के ग्राम भांकरी में विशाल आभार और धन्यवाद समारोह का आयोजन करने का निर्णय लिया है. उनके आगमन पर यहां भव्य स्वागत भी किया जायेगा. कार्यक्रम के तैयारियों को लेकर मंगलवार को पावटा पंचायत समिति सभागार में जिला कलक्टर कल्पना अग्रवाल की अध्यक्षता में एक बैठक आयोजित की गई, जिसमें जिला स्तरीय पुलिस प्रशासन के अधिकारी भी शामिल थे.

इस बैठक में तैयारियों की समीक्षा की गई और सभी आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किए गए. जिला एसपी वंदिता राणा ने सुरक्षा व्यवस्था को मजबूत करने के निर्देश दिए और बताया कि मुख्यमंत्री के दौरे में कोई भी कोताही बर्दाश्त नहीं की जायेगी. इस अवसर पर विराटनगर विधायक कुलदीप धनकड़ और कोटपूतली विधायक हंसराज पटेल ने भी यह सुनिश्चित किया कि कोई भी तैयारी में लापरवाही न हो.

धनकड़ ने बैठक में देरी से आने वाले अधिकारियों को लेकर नाराजगी भी व्यक्त की और कहा कि अब से ऐसी कोई कोताही बर्दाश्त नहीं होगी. इस महत्वपूर्ण आयोजन को लेकर वाटर रिसोर्स डिपार्टमेंट भी विशेष योजना बना रहा है। इसके साथ ही कार्यक्रम के लिए विभिन्न विभागों के कार्यक्रम भी तैयार किए जा रहे हैं.

कार्यक्रम में शिलान्यास और उद्घाटन समारोहों की सूची तैयार की गई है, साथ ही मुख्यमंत्री शर्मा की 100 दिवसीय योजना के अंतर्गत होने वाले कार्यों की भी तैयारी की जा रही है.