छात्रसंघ चुनाव बहाल कराने के लिए यूनिवर्सिटी में छात्रों का प्रदर्शन

छात्रसंघ चुनाव बहाल कराने के लिए यूनिवर्सिटी में छात्रों का प्रदर्शन

राजस्थान यूनिवर्सिटी में आज घटे नाटकीय घटनाक्रम में प्रदर्शन कर रहे छात्रों को पुलिस मारते हुए घसीटते हुए गाड़ी में बैठाया. आपको बता दें कि छात्र संघ चुनाव बहाल कराने की मांग को लेकर प्रदर्शन में एनएसयूआई, एसएफआई और आरएलपी के छात्र नेता शामिल थे.


जानकारी के लिए बता दें कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के छात्र नेताओं ने इस प्रदर्शन में हिस्सा नहीं लिया। सुबह करीब 11 बजे छात्र नेता यूनिवर्सिटी के बाहर पहुंचे और जमकर नारेबाजी करने लगे. सूचना मिलने पर पुलिस प्रशासन हरकत में आया और यूनिवर्सिटी को छावनी में तब्दील कर दिया।
छात्रों की भारी भीड़ को देखते एहतियात के तौर पर पुलिस प्रशासन ने विश्वविद्यालय का मुख्य द्वार बंद करवा दिया. भारी मात्रा में फोर्स बुलाई गई और साथ ही यूनिवर्सिटी के गेट पर वाटर कैनन भी तैनात कर दी गई।

प्रदर्शन के दौरान छात्र नेताओं ने गेट कूद कर जेएलएन मार्ग की तरफ जाने की कोशिश की जिसके बाद छात्र नेताओं की पुलिस से जोरदार झड़प हो गई.
फिर पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया. लाठीचार्ज के कारण कई छात्र नेताओं को चोटें भी आई है. प्रशासन ने छात्र नेताओं को रोकने का भरसक प्रयास किया तो छात्रों से बहस हो गई. प्रदर्शन में शामिल कुछ छात्र नेताओं को हिरासत में ले लिया.