जयपुर में राजस्थान वाहन व्यापार समिति का प्रदर्शन

जयपुर में राजस्थान वाहन व्यापार समिति का प्रदर्शन

राजस्थान वाहन व्यापार समिति ने जिला कलेक्टर के कार्यालय के सामने जोरदार प्रदर्शन किया है. यह प्रदर्शन पुरानी कारों पर टैक्स में की गई वृद्धि के खिलाफ किया गया. समिति के सदस्यों ने हाथों में तख्तियां लेकर विरोध जताया और सरकार पर वादा खिलाफी का आरोप लगाया. समिति ने सरकार पर आरोप लगाया कि उन्होंने पहले टैक्स में बढ़ोतरी न करने का वादा किया था, लेकिन अब अचानक से टैक्स बढ़ाने का आदेश निकालकर वादा तोड़ दिया.

प्रदर्शनकारियों का कहना है कि इस अचानक की गई वृद्धि से उनका व्यवसाय प्रभावित हो रहा है और यह उनके लिए एक बड़ा आर्थिक बोझ है. समिति ने सरकार के विधायकों को ज्ञापन भी सौंपा था, जिसमें उन्होंने अपनी समस्याओं और मांगों को स्पष्ट रूप से बताया था. लेकिन जब उनकी सुनवाई नहीं हुई तो वे आंदोलन के लिए तैयार हो गए.  

समिति के सदस्यों ने कहा कि उन्होंने सरकार को अपने मुद्दों से अवगत कराने की पूरी कोशिश की, लेकिन उन्हें निराशा ही हाथ लगी. समिति ने चेतावनी दी है कि अगर उनकी मांगें नहीं मानी गईं तो वे आमरण अनशन पर बैठेंगे. उन्होंने कहा कि यह उनका आखिरी कदम है और वे अपने अधिकारों के लिए किसी भी हद तक जाने के लिए तैयार हैं.

 समिति के सदस्यों का कहना है कि वे अपने व्यवसाय और आजीविका की रक्षा के लिए संघर्ष करेंगे. समिति के सदस्यों ने हाथों में तख्तियां लेकर अपने विरोध को जाहिर किया. तख्तियों पर सरकार के खिलाफ नाराजगी जताते हुए नारे लिखे हुए थे. समिति ने सरकार से अपील की है कि वह अपने पुराने वादे को याद रखे और टैक्स में की गई वृद्धि को तुरंत वापस ले.