गोंडा में डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस हादसा, 4 की मौत

गोंडा में डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस हादसा, 4 की मौत

गोंडा, उत्तर प्रदेश में गुरुवार को एक भीषण ट्रेन हादसा हुआ. चंडीगढ़ से डिब्रूगढ़ जा रही डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस के कई कोच पटरी से उतर गए. इस हादसे में अब तक चार लोगों की मौत हो चुकी है, और कई अन्य घायल हुए हैं. हादसा गोंडा के पास झिलाही रेलवे स्टेशन के नजदीक हुआ, जब 10 से 12 डिब्बे पटरी से उतर गए। ट्रेन के पटरी से उतरते ही यात्रियों में हड़कंप मच गया और लोग घबराकर चिल्लाने लगे.

रेलवे विभाग ने तुरंत राहत और बचाव कार्य शुरू किया है. हादसे की सूचना मिलते ही रेलवे की टीम मौके पर पहुंच गई और घटना के कारणों की जांच शुरू कर दी गई है. डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस के एसी कोच का बुरा हाल हो गया है, और ट्रेन के रुकते ही यात्री बाहर निकलने लगे.

15904- डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस चंडीगढ़ से डिब्रूगढ़ तक जाती है. गुरुवार को रात 11:39 बजे चंडीगढ़ से रवाना हुई यह ट्रेन, झिलाही स्टेशन के पास पहुंचते ही अचानक तेज आवाज और हिलने लगी। इसके बाद ट्रेन पटरी से नीचे उतर गई. घटना की सूचना तुरंत रेलवे विभाग को दी गई, जिसके बाद राहत और बचाव कार्य शुरू कर दिया गया.

हादसे के बाद यात्रियों में भय और अफरातफरी का माहौल व्याप्त हो गया. सुरक्षाकर्मी और अन्य कर्मचारियों ने यात्रियों को समझाने की कोशिश की और वैकल्पिक यात्रा व्यवस्था का भरोसा दिलाया. यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी इस घटना का संज्ञान लिया है और अधिकारियों को तुरंत घटनास्थल का दौरा करने और यात्रियों को आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं.

रेलवे अधिकारियों ने यात्रियों को उनकी आगे की यात्रा के लिए वैकल्पिक इंतजाम का भरोसा दिलाया है और सभी घायलों को जल्द से जल्द चिकित्सा सहायता प्रदान की जा रही है.