68वीं जिला स्तरीय राइफल शूटिंग प्रतियोगिता का उद्घाटन: बेटियों को मिले समान अवसर।

68वीं जिला स्तरीय राइफल शूटिंग प्रतियोगिता का उद्घाटन: बेटियों को मिले समान अवसर।

राजधानी जयपुर के जगतपुरा, सांगानेर स्थित महात्मा गांधी राजकीय विद्यालय में 68वीं जिला स्तरीय राइफल शूटिंग प्रतियोगिता का उद्घाटन बीजेपी मीडिया पैनलिस्ट और सामाजिक कार्यकर्ता डॉ. मनीषा सिंह ने किया। इस प्रतियोगिता में 17 वर्ष और 19 वर्ष आयु वर्ग के छात्रों और छात्राओं ने हिस्सा लिया। जिसमें सरकारी और निजी स्कूलों के 87 प्रतिभागी शामिल हुए। यह प्रतियोगिता 27 सितंबर तक आयोजित की जाएगी।

उद्घाटन सत्र में सामाजिक कार्यकर्ता डॉ. मनीषा सिंह ने प्रतिभागियों का उत्साहवर्धन करते हुए कहा, यह देखकर खुशी हुई कि इतनी बड़ी संख्या में छात्राएं राइफल शूटिंग प्रतियोगिता में भाग ले रही हैं। उन्होंने कहा कि छात्राओं को प्रतियोगिताओं में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेना चाहिए, क्योंकि वे किसी भी क्षेत्र में पीछे नहीं हैं। उन्होंने माता-पिता से भी आग्रह किया कि वे लड़के-लड़कियों में भेदभाव न करें।

वहीं डॉ. मनीषा ने अवनी लेखरा का उदाहरण देते हुए बताया कि अवनी ने गोल्ड मेडल जीतकर साबित किया है कि जहाँ चाह होती है, वहाँ राह जरूर निकलती है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रयासों का भी उल्लेख किया, जो महिलाओं को नारीशक्ति वंदन अधिनियम के माध्यम से समानता का अधिकार दे रहे हैं।

इस अवसर पर प्रतियोगिता संयोजक संगीता वर्मा, शा. शिक्षिका भूमिका, सह संयोजक शा. शिक्षक विक्रम सिंह, स्थानीय नागरिक और बड़ी संख्या में छात्र-छात्राएं मौजूद थे।