भारतीय महिला तीरंदाजी टीम क्वार्टर फाइनल में पहुंची

भारतीय महिला तीरंदाजी टीम क्वार्टर फाइनल में पहुंची

पेरिस ओलिंपिक में गुरुवार को महिला तीरंदाजी के रैंकिंग राउंड की शुरुआत हो गई है. भारतीय टीम ने इस राउंड में शानदार प्रदर्शन करते हुए चौथे नंबर पर जगह बनाई और कुल 1983 पॉइंट्स हासिल किए. इस प्रदर्शन के साथ भारतीय टीम सीधे क्वार्टरफाइनल में प्रवेश कर गई है. रैंकिंग राउंड में कोरिया ने नया ओलिंपिक रिकॉर्ड बनाते हुए 2046 पॉइंट्स के साथ पहले स्थान पर कब्जा किया. चीन ने 1996 पॉइंट्स के साथ दूसरा स्थान प्राप्त किया, जबकि मैक्सिको ने 1986 पॉइंट्स के साथ तीसरे स्थान पर रहा.

भारतीय तीरंदाजों में अंकिता ने सीजन का बेहतरीन प्रदर्शन किया. उन्होंने 666 पॉइंट्स के साथ 11वीं पोजिशन हासिल की. वहीं, भजन 659 पॉइंट्स के साथ 22वें स्थान पर रहे और दीपिका कुमारी 658 पॉइंट्स के साथ 23वीं पोजिशन पर रहीं. इन तीनों तीरंदाजों को राउंड ऑफ-64 में खेलने का मौका मिलेगा. मेंस कैटेगरी के क्वालिफिकेशन मुकाबले आज शाम 5:45 बजे से शुरू होंगे. भारत को पुरुष टीम से काफी उम्मीदें हैं, जिसने इस साल शंघाई में विश्व कप के फाइनल में कोरिया को हराकर इतिहास रचा था.

भारतीय टीम में अनुभवी खिलाड़ी तरुणदीप राय और पिछले ओलिंपिक में भाग लेने वाले प्रवीण जाधव शामिल हैं. साथ ही, युवा खिलाड़ी धीरज बोम्मादेवरा ने हाल ही में अंताल्या वर्ल्ड कप में टोक्यो ओलिंपिक के सिल्वर मेडलिस्ट इटली के मौरो नेस्पोली को हराकर ब्रॉन्ज मेडल जीता है. इन मुकाबलों की तैयारी के साथ भारतीय तीरंदाजी टीम ने ओलिंपिक में अपने लक्ष्यों को और भी ऊंचा कर दिया है।