गलता तीर्थ की गद्दी विवाद में नया मोड़

गलता तीर्थ की गद्दी विवाद में नया मोड़

जयपुर गलता तीर्थ विवाद में एक नया मोड़ आया जब अवधेशाचार्य गलता जी पहुंचे. राजस्थान हाईकोर्ट द्वारा यथास्थिति के निर्देश के बाद, अवधेशाचार्य ने शाम 4:30 बजे गलता जी में ठाकुरजी को दंडवत प्रणाम किया और आवास में प्रवेश करने का प्रयास किया.

लेकिन जिला प्रशासन की टीम ने उन्हें रोक दिया. इस पर गलता परिसर में बने आवास के गेट के सामने अवधेशाचार्य और प्रशासनिक अधिकारियों के बीच तीखी बहस हुई. अवधेशाचार्य ने सवाल किया कि 4:30 बजे से पहले उनकी पत्नी, बहू और बच्चों को आवास के अंदर क्यों नहीं जाने दिया गया, जबकि वे पहले वहां मौजूद थे.

इस दौरान, महाराज की बहू आवास के अंदर रह गई थी, जबकि एक छोटी बच्ची बाहर रह गई और रो रही थी. अवधेशाचार्य ने प्रशासनिक अधिकारियों से अनुरोध किया कि बच्ची को उसकी मां के पास जाने दिया जाए. प्रशासन ने बच्ची को अंदर भेज दिया और कहा कि वे कोर्ट के निर्देशों का पालन कर रहे हैं. प्रशासन ने अवधेशाचार्य की बहू, पोता और पोती को घर के अंदर जाने दिया, लेकिन अवधेशाचार्य, उनकी पत्नी और बेटे को घर के बाहर ही रोके रखा. एडीएम तृतीय राजकुमार कस्वां ने कहा कि कोर्ट से मिले निर्देशों की पूरी तरह से पालना की जा रही है. इस विवाद ने गलता तीर्थ के धार्मिक और प्रशासनिक विवाद को एक नई दिशा दी है और अब देखना होगा कि आगामी दिनों में स्थिति कैसे विकसित होती है.