महिला आरक्षण मामले में बेरोजगार युवाओं ने रैली निकालकर किया विरोध प्रदर्शन ।

महिला आरक्षण मामले में बेरोजगार युवाओं ने रैली निकालकर किया विरोध प्रदर्शन ।

धौलपुर। राजस्थान सरकार द्वारा तृतीय श्रेणी शिक्षक भर्ती में महिलाओं का आरक्षण 30% से बढ़ाकर 50% कर देने के विरोध में मंगलवार को धौलपुर शहर में बेरोजगार युवाओं ने रैली निकाल कर विरोध प्रदर्शन किया। साथ ही मुख्यमंत्री के नाम जिला कलेक्टर को ज्ञापन दिया।

इस मामले को लेकर सुबह 10 बजे बेरोजगार युवा एकीकृत पार्क धौलपुर में एकत्रित हुए। यहां बैठक करने के बाद रैली के रूप में विरोध प्रदर्शन और सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए कलेक्ट्रेट पहुंचे। जहां कुछ समय तक युवाओं ने धरना दिया और सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। इसके बाद धौलपुर जिला कलेक्टर श्रीनिधि बीटी को मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के नाम ज्ञापन दिया।
ज्ञापन में बेरोजगार युवाओं का कहना है कि तृतीय श्रेणी शिक्षक भर्ती में महिलाओं का कोटा 50% करना न्याय उचित नहीं है। महिला सीट रिजर्व कर देने के बाद एक्स सर्विसमैन, विधवा, विकलांग का भी कोटा निश्चित है। ऐसे में फिर लड़कों के लिए क्या बचेगा ? यह लड़कों के साथ अन्याय है। वहीं परीक्षा में लड़कियों की अपेक्षा लड़कों की संख्या काफी अधिक है। ऐसे में युवाओं में बेरोजगारी बढ़ेगी। जिससे वे आत्महत्या जैसे कदम उठा सकते हैं।
ज्ञापन में मुख्यमंत्री से महिलाओं के आरक्षण कोटे को पुनः 30% करने की मांग की गई है। ज्ञापन देने वालों में छात्र नेता बीके कुशवाह, देवेंद्र कुशवाह, दीपेश कुमार, कृष्णा, भोलू, शिवकुमार, नरेंद्र शर्मा, कृष्णकांत आदि शामिल हैं।