माइक्रोसॉफ्ट आउटेज का असर जारी

माइक्रोसॉफ्ट आउटेज का असर जारी

 दुनियाभर में माइक्रोसॉफ्ट के क्राउडस्ट्राइक अपडेट के कारण कंप्यूटर सिस्टम प्रभावित हुए थे, लेकिन अब बिजनेस और सर्विसेज धीरे-धीरे ठीक हो रही हैं. भारत की सिविल एविएशन मिनिस्ट्री ने जानकारी दी है कि सुबह 3 बजे से सभी एयरपोर्ट पर एयरलाइन सिस्टम सामान्य रूप से काम करने लगे हैं और अब फ्लाइट ऑपरेशन सही हो गया है. हालांकि, कल की रुकावटों के कारण कुछ बैकलॉग है, जो धीरे-धीरे दूर हो रहे हैं। हमें उम्मीद है कि दोपहर तक सभी समस्याएं सुलझ जाएंगी.

 सिविल एविएशन मिनिस्ट्री ने यह भी बताया कि एयरपोर्ट ऑपरेशन की लगातार निगरानी की जा रही है और एयरलाइन्स के साथ मिलकर यह सुनिश्चित किया जा रहा है कि यात्रियों की जरूरतों और रिफंड का ध्यान रखा जाए. आपके धैर्य के लिए हम आपका धन्यवाद करते हैं। हालांकि, अभी भी दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट और चेन्नई इंटरनेशनल एयरपोर्ट सहित अन्य एयरपोर्ट से फ्लाइट प्रभावित होने की खबरें आ रही हैं.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इन एयरपोर्ट्स पर फेशियल रिकग्निशन सिस्टम डिजीयात्रा काम नहीं कर रहा है. इस बीच, अमेरिकी एंटी-वायरस कंपनी क्राउडस्ट्राइक के सीईओ जॉर्ज कर्ट्ज ने इस परेशानी के लिए माफी मांगी है। उन्होंने कहा कि कंपनी ने समस्या का समाधान कर दिया है, लेकिन सभी सिस्टम सामान्य रूप से चलने में कुछ समय लग सकता है। उन्होंने अपने एक्स पोस्ट में कहा कि क्राउडस्ट्राइक सभी प्रभावित कस्टमर्स और पार्टनर्स के साथ मिलकर काम कर रही है, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि सभी सिस्टम जल्द से जल्द बहाल हो जाएं.