सांगानेर सदर थाना पुलिस ने दो नकबजनों को गिरफ्तार कर 100 प्रतिशत चोरी का माल बरामद किया

सांगानेर सदर थाना पुलिस ने दो नकबजनों को गिरफ्तार कर 100 प्रतिशत चोरी का माल बरामद किया

सांगानेर सदर थाना पुलिस ने एक दुकान में चोरी की घटना का खुलासा करते हुए दो शातिर नकबजनों को गिरफ्तार किया और उनके पास से 100 प्रतिशत चोरी किया गया माल बरामद किया है। यह घटना 31 जुलाई 2024 की है, जब परिवादी घनश्याम शर्मा ने अपनी मोबाइल की दुकान से चोरी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। चोरों ने छत के रास्ते गेट तोड़कर दुकान में प्रवेश किया था और नए-पुराने मोबाइल फोन, पावर बैंक, चार्जर, केबल और अन्य एसेसरीज चुरा ली थी।

गिरफ्तारी और माल की बरामदगी*: जयपुर दक्षिण के पुलिस उपायुक्त दिगंत आनंद के निर्देशन में एसीपी और थानाधिकारियों को इलाके में चोरी की घटनाओं को रोकने के निर्देश दिए गए थे। इसी के तहत सांगानेर सदर थाना अधिकारी पूनम चौधरी और उनकी टीम ने सीसीटीवी फुटेज और मुखबिर की सूचना के आधार पर संदिग्धों की पहचान की। तकनीकी संसाधनों का उपयोग करते हुए, पुलिस टीम ने फरीदाबाद, हरियाणा में छापा मारा और सुरेन्द्र कुशवाह और सुन्दरम शर्मा को गिरफ्तार कर लिया। इनके कब्जे से चोरी किया गया सारा माल बरामद कर लिया गया है। 

गिरफ्तार आरोपी- 
1. सुरेन्द्र कुशवाह (24 वर्ष) पुत्र पप्पू सिंह, निवासी बरहेटा सीपुरा, थाना मनिया, जिला धौलपुर
2. सुन्दरम शर्मा (19 वर्ष) पुत्र अभिलाष शर्मा, निवासी जालौन चौराहा, औरेया, उत्तर प्रदेश

पुलिस अब अन्य वारदातों के बारे में भी पूछताछ कर रही है। इस मामले में हनुमान चौधरी, कानि., सांगानेर सदर थाना जयपुर दक्षिण ने विशेष भूमिका निभाई.