कृषि मंत्री डॉक्टर किरोडी लाल मीणा का सवाई माधोपुर दौरा

कृषि मंत्री डॉक्टर किरोडी लाल मीणा का सवाई माधोपुर दौरा

कृषि मंत्री डॉक्टर किरोडी लाल मीणा आज सवाई माधोपुर पहुँचे. जयपुर एसएमएस में माइनर ऑपरेशन कराने के बाद यह उनका पहला सवाई माधोपुर दौरा था। जिला मुख्यालय के पुराने शहर स्थित गीता भवन में गुरु पूर्णिमा के धार्मिक कार्यक्रम में हिस्सा लिया.

भाजपा कार्यकर्ताओं ने डॉक्टर किरोडी लाल मीणा का जोरदार स्वागत किया. गुरु पूर्णिमा के अवसर पर, डॉक्टर किरोडी लाल मीणा ने स्वामी कृष्णानंद महाराज की चरण पादुकाओं के दर्शन किए और आशीर्वाद प्राप्त किया। वे गीता भवन में पिछले तीन दिनों से चल रहे भंडारे में भी शामिल हुए और श्रद्धालुओं को अपने हाथों से प्रसादी वितरित की. इस दौरान कई भाजपा कार्यकर्ता भी उनके साथ मौजूद थे. डॉक्टर किरोडी लाल मीणा ने दूर-दराज से आए श्रद्धालुओं से बातचीत की और कार्यक्रम समिति के लोगों से कार्यक्रम के बारे में जानकारी ली. उन्होंने हमेशा हर तरह से सहयोग देने का आश्वासन भी दिया. अपने सवाई माधोपुर दौरे के दौरान, डॉक्टर किरोडी लाल मीणा ने लोगों की समस्याएं भी सुनी और संबंधित अधिकारियों को समाधान के निर्देश दिए. सवाई माधोपुर में आज जिले भर में गुरु पूर्णिमा का पर्व धूमधाम से मनाया गया। जगह-जगह कई धार्मिक कार्यक्रम आयोजित किए गए, जिसमें शिष्यों ने अपने गुरुओं की पूजा-अर्चना की और आशीर्वाद प्राप्त किया.

रामायण गीता प्रचार समिति द्वारा आयोजित तीन दिवसीय गुरु पूर्णिमा महोत्सव का आज समापन हो गया। कार्यक्रम में कृषि मंत्री डॉक्टर किरोडी लाल मीणा ने भी शिरकत की. पुराने शहर के गीता भवन में आयोजित कार्यक्रम में राजस्थान समेत कई प्रदेशों से आए हुए संत कृष्णानंद महाराज के अनुयायियों ने गुरु पूर्णिमा पर अपने गुरु की चरण पादुकाओं के दर्शन किए. करीब एक किलोमीटर लंबी कतारें बैंक चौराहे से चौधरी मोहल्ले, सिनेमा गली चौराहा, पार्क में होकर गीता भवन तक दिखाई दी. श्रद्धालुओं ने इस उमस भरी भीषण गर्मी में कतारों में लगकर अपने गुरु की चरण पादुकाओं की पूजा-अर्चना की और खुशहाली की कामना की. गीता रामायण प्रचार समिति द्वारा तीन दिवसीय कार्यक्रम के तहत पहले दिन रामचरितमानस का अखंड पाठ किया गया, दूसरे दिन श्रीमद्भागवत गीता का अखंड पाठ और तीसरे दिन श्रीहरि नाम संकीर्तन किया गया। श्रद्धालुओं ने 72 सीढ़ी स्कूल में बनी भोजनशाला में भोजन प्रसादी प्राप्त की, जहाँ कृषि मंत्री डॉक्टर किरोडी लाल मीणा ने भी श्रद्धालुओं को प्रसादी वितरित की.