स्मार्ट सिटी के रूप में होगी जयपुर की पहचान- मंजू शर्मा

स्मार्ट सिटी के रूप में होगी जयपुर की पहचान- मंजू शर्मा

जयपुर शहर से भाजपा लोकसभा प्रत्याशी मंजू शर्मा ने आज आदर्श नगर विधानसभा क्षेत्र का दौरा कर जनसंपर्क किया. इस दौरान उनका एक दर्जन से अधिक स्थानों पर भव्य स्वागत किया गया वहीं स्वागत कार्यक्रमों में मंजू शर्मा के सम​र्थन में जमकर नारेबाजी से आकाश गुंजायमाान हो गया. जनसंपर्क के दौरान लोगों में अपनी प्रिय नेता से मिलने की होड मच गई और कई स्थानों पर तो भारी भीड के कारण यातायात जाम की स्थिति बन गई. इस दौरान जनसंपर्क कार्यक्रम व जनसभाओं को संबोधित करते हुए भाजपा प्रत्याशी मंजू शर्मा ने कहा कि पिछले 10 सालों में जयपुर स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के लिए केन्द्र सरकार की ओर से 2100 करोड रूपए दिए गए है. इसके तहत रामनिवास बाग, जयपुरिया अस्पताल सहित चौगान स्टेडियम में स्मार्ट पार्किंग, 300 करोड रूपए में गणगौरी अस्पताल में विकास कार्य करवाए गए है. इसके अलावा जयपुर के विकास के लिए कई अन्य कार्य जारी है.

 उन्होंने कहा कि आने वाले कुछ समय में जयपुर को स्मार्ट सिटी के रूप में जाना जाएगा और इसके लिए केन्द्र की ओर से धन की कमी नहीं आने दी जाएगी. मंजू शर्मा ने कहा कि कांग्रेस सिर्फ गरीबी हटाओ का नारा देती थी जबकि कांग्रेस का गरीब से कोई सरोकार नहीं है. कांग्रेस केवल जुमलेबाजी तथा झूठ और लूट का काम करती है.  आजादी के बाद से देश पर कांग्रेस का राज रहा है लेकिन इन 70 सालों में देश के नागरिकों को शिक्षा, चिकित्सा, बिजली, पानी जैसी जीवन की मूलभूत आवश्यकताएं भी ढंग से उपलब्ध नहीं हो पाई लेकिन पिछले 10 वर्षों में देश के विकास में क्रान्तिकारी परिवर्तन आया है. केंद्र सरकार की पं. दीनदयाल उपाध्याय ग्राम ज्योति योजना के तहत प्रत्येक घर में विद्युतीकरण, जल जीवन मिशन के तहत हर घर नल से जल तथा प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आवास सहित विभिन्न योजनाओं के माध्यम से देश की जनता लाभान्वित हो रही है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गरीब कल्याण, देश की सीमा सुरक्षा तथा प्रत्येक वर्ग के हितों के लिए निरंतर काम कर रहे हैं. इस दौरान जनसभाओं को संबोधित करते हुए पूर्व प्रदेशाध्यक्ष अशोक परनामी ने कहा कि सरकार बनने के महज साढ़े तीन माह के कार्यकाल में ही भाजपा की सरकार ने 90 दिन में संकल्प पत्र के 45 प्रतिशत वादे पूरे किए हैं तथा हम संकल्प पत्र में किए प्रत्येक वादे को पूरा करेंगे. उन्होंने कहा कि 1 जनवरी से प्रदेश की गरीब महिलाओं को 450 रुपये में गैस सिलेण्डर, किसान का सम्मान करते हुए किसान सम्मान निधि की राशि 6 हजार से बढ़ाकर 8 हजार रुपये, गेहूं की एमएसपी 125 रुपये बढ़ाकर 2400 रुपये प्रति क्विंटल तथा बुजुर्गों को प्रदेश में सामाजिक सुरक्षा मुहैया करवाने के लिए 1150 रुपये पेंशन जैसे निर्णय हमारी सरकार ने लिए हैं, जिससे गरीब, युवा, महिला तथा किसान सहित सभी वर्गों को राहत मिली है. विधानसभा चुनावों में भाजपा प्रत्याशी रहे रवि नैय्यर ने कहा कि राजस्थान में कांग्रेस की अजीब स्थिति है. यहां कांग्रेस के प्रत्याशी या तो चुनाव नहीं लड़ना चाहते, या नामांकन भरने के बाद उसे वापस ले रहे हैं.

बांसवाड़ा सीट पर तो कांग्रेस अपनी ही पार्टी के प्रत्याशी के खिलाफ प्रचार-प्रसार करेगी। वहां भारतीय आदिवासी पार्टी ने कांग्रेस से समर्थन लेने से मना कर दिया लेकिन कांग्रेस उसे जबरदस्ती समर्थन दे रही है. बांसवाडा में कांग्रेस के चुनाव चिह्न पर उम्मीदवार भी मैदान में है लेकिन वहां कांग्रेस अपने प्रत्याशी के लिए वोट नहीं मांग रही है. उन्होंने कहा कि 2024 का चुनाव बहुत महत्वपूर्ण है तथा देश एवं प्रदेश को आगे बढ़ाने में यह चुनाव मील का पत्थर साबित होगा.  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में पूरे विश्व में भारत की ख्याति बढ़ी है. पूरा विश्व भारत को उम्मीद भरी निगाहों से देख रहा है, जो कि मोदी जी के अभूतपूर्व नेतृत्व के कारण संभव हो पाया है.