वरिष्ठ नागरिक तीर्थ यात्रा योजना 2024 का शुभारंभ

वरिष्ठ नागरिक तीर्थ यात्रा योजना 2024 का शुभारंभ

राजस्थान सरकार ने राज्य के वरिष्ठ नागरिकों के लिए तीर्थ यात्रा योजना 2024 का शुभारंभ किया है। मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने सोमवार को दुर्गापुरा रेलवे स्टेशन से 'भारत गौरव ट्रेन' को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस यात्रा के तहत जयपुर से ट्रेन मदुरई और श्रीरामेश्वरम तक जाएगी, जिसमें सवाई माधोपुर और कोटा से भी तीर्थ यात्री सवार होंगे।


इस आधुनिक कोच वाली ट्रेन में विभागीय प्रभारी, दो अनुदेशक, चिकित्सक, नर्सिंग कर्मी और सफाईकर्मी हर समय मौजूद रहेंगे। तीर्थ यात्रियों के लिए ट्रेन में पूजा पाठ हेतु विशेष देवालय भी बनाया गया है।


समारोह में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के साथ देवस्थान मंत्री जोराराम कुमावत, सांसद मंजू शर्मा, विधायक कालीचरण सराफ, गोपाल शर्मा, बालमुकुंदाचार्य, ग्रेटर महापौर सौम्या गुर्जर, प्रदेश महासचिव श्रवण सिंह बगड़ी, प्रदेश उपाध्यक्ष मुकेश दाधीच और जिलाध्यक्ष राघव शर्मा उपस्थित रहे। 

राजस्थान सरकार ने वरिष्ठ नागरिकों के लिए नई तीर्थ यात्रा योजना शुरू की है, जिसमें राज्य के विभिन्न हिस्सों से लोग शामिल हो रहे हैं। मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने जयपुर से पहली ट्रेन को रवाना कर इस यात्रा की शुरुआत की, जो मदुरई और श्रीरामेश्वरम तक जाएगी।