टीम इंडिया के ओपनर शिखर धवन ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से लिया संन्यास

टीम इंडिया के ओपनर शिखर धवन ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से लिया संन्यास

टीम इंडिया के स्टार ओपनर शिखर धवन ने आज सुबह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट से संन्यास की घोषणा कर दी है. शिखर धवन, जिन्होंने अपनी धाकड़ बल्लेबाजी से क्रिकेट प्रेमियों के दिलों पर राज किया, अब सोशल मीडिया के माध्यम से एक वीडियो पोस्ट कर अपने संन्यास का ऐलान किया.

धवन ने 2010 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे में डेब्यू किया था, और 2022 में बांग्लादेश के खिलाफ अपना आखिरी वनडे खेला. उनके अंतरराष्ट्रीय करियर में बेहतरीन पारियों की लंबी फेहरिस्त है, लेकिन पिछले कुछ समय से वह टीम इंडिया से बाहर चल रहे थे.

 धवन ने एक मिनट 17 सेकंड का भावुक वीडियो पोस्ट किया, जिसमें उन्होंने अपने क्रिकेट सफर की यादों को साझा किया. वीडियो में उन्होंने अपने बचपन के दो कोच, तारक सिन्हा और मदन शर्मा का नाम लिया, जिनके मार्गदर्शन में उन्होंने क्रिकेट के गुर सीखे. धवन ने कहा, "मेरी हमेशा से एक ही मंजिल थी, इंडिया के लिए खेलना, और वह सपना पूरा हुआ।

मैं अपने फैन्स, परिवार और कोचों का दिल से शुक्रिया अदा करता हूं।" धवन ने यह भी कहा कि जीवन में आगे बढ़ने के लिए पन्ने पलटना जरूरी है, और वह भी अपने क्रिकेट के सफर के इस अध्याय को समाप्त कर रहे हैं. धवन ने अपने संदेश के अंत में कहा, "मैं अनगिनत यादें और कृतज्ञता लेकर जा रहा हूं. प्यार और समर्थन के लिए धन्यवाद! जय हिंद।" शिखर धवन का यह संन्यास क्रिकेट जगत के लिए एक बड़ा मोड़ है, और उनकी विदाई के साथ ही भारतीय क्रिकेट के एक सुनहरे अध्याय का अंत हो रहा है.