सलमान की सुपारी दी गई थी ₹25 लाख में, पाकिस्तान से AK-47...

सलमान की सुपारी दी गई थी ₹25 लाख में, पाकिस्तान से AK-47...

मुंबई में एक्टर सलमान खान के घर हुई फायरिंग के मामले में नवी मुंबई पुलिस ने एक बड़ा खुलासा किया है. पुलिस का कहना है कि इस हमले की प्लानिंग करने वाले लॉरेंस गैंग ने सलमान खान को मारने के लिए 25 लाख रुपए की सुपारी दी थी.

मुंबई पुलिस ने इस मामले में गिरफ्तार किए गए लॉरेंस गैंग के 5 आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की है. इन आरोपियों का दावा है कि वे सलमान खान पर हमला करने के लिए पाकिस्तान से एके-47, एके-92 और एम-16 राइफल खरीदने की तैयारी में थे. उन्होंने इसके अलावा जिगाना पिस्तौल भी मंगवाने की कोशिश की थी, जिससे पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या हुई थी. फायरिंग की घटना 14 अप्रैल को सलमान खान के घर गैलेक्सी अपार्टमेंट में हुई थी, जिसके बाद नवी मुंबई पुलिस ने 24 अप्रैल को लॉरेंस गैंग के चार लोगों को गिरफ्तार किया था. ये आरोपी अजय कश्यप, न्हाई, वसीम चिकना और जावेद खान नाम से जाने जाते हैं.

पांचवें आरोपी को 3 जून को हरियाणा से पकड़ा गया था. इस मामले में लॉरेंस, उसके भाई अनमोल, गोल्डी बराड़ और कुल 18 लोगों के खिलाफ पुलिस ने FIR दर्ज की है. पुलिस ने लॉरेंस के सोशल मीडिया ग्रुप से जुड़कर इस मामले में महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त की थी. मुंबई पुलिस के DCP विवेक पनसारे ने 1 जून को प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि "सलमान खान की हत्या की प्लानिंग के बारे में हमें कुछ इन्फॉर्मेशन मिली थी.  हमने लॉरेंस से जुड़े हुए सोशल मीडिया ग्रुप से जानकारी निकाली और उसके बाद उसके ग्रुप में शामिल होकर वहां से जानकारी इकट्ठा की. इन आरोपियों ने सलमान खान के फार्म हाउस और गोरेगांव फिल्म सिटी जैसे कई शूटिंग स्पॉट्स की भी रेकी की थी. पुलिस ने इनके मोबाइल से कई विडियोज और फोन सिमकार्ड भी बरामद किए हैं.