भुवन बाम का डीपफेक वीडियो... दिया बड़ा बयान

भुवन बाम का डीपफेक वीडियो... दिया बड़ा बयान

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा डीपफेक वीडियो, जिसमें मशहूर कॉन्टेंट क्रिएटर और एक्टर भुवन बाम को एक खास सट्टेबाज के आधार पर टेनिस में निवेश करने का आग्रह करते दिखाया गया है. इस वीडियो ने भुवन के फैंस और फॉलोअर्स के बीच खलबली मचा दी है.

भुवन बाम ने तुरंत इस फर्जी वीडियो पर प्रतिक्रिया दी और अपने फैंस और फॉलोअर्स को सचेत किया है. उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा यह वीडियो पूरी तरह से फर्जी और गुमराह करने वाला है, जो लोगों को सट्टेबाजी द्वारा टेनिस में निवेश करने के लिए प्रोत्साहित कर रहा है. भुवन ने सभी से अनुरोध किया कि वे इस वीडियो के झांसे में न आएं और इसमें निवेश करने से बचें, जिससे परेशानी या वित्तीय नुकसान हो सकता है. भुवन बाम की टीम ने भी इस मामले पर तुरंत कार्रवाई की है. उन्होंने मुंबई के ओशिवारा पुलिस स्टेशन में इस भ्रामक और निंदनीय वीडियो के खिलाफ औपचारिक शिकायत दर्ज की है. भुवन ने कहा, "मेरी टीम ने पहले ही ओशिवारा पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कर दी है और वे मामले की जांच कर रहे हैं.

देखा जाए तो डीपफेक वीडियो तकनीक का तेजी से उपयोग हो रहा है और यह कितनी खतरनाक हो सकती है इसका कोई अंदाजा भी नहीं लगाया जा सकता. अब तक इस तकनीक का शिकार टॉम हैंक्स, स्कारलेट जोहानसन, अमिताभ बच्चन, शाहरुख खान, सचिन तेंदुलकर, आमिर खान, कटरीना कैफ और रश्मिका मंदाना जैसी हॉलीवुड और बॉलीवुड की कई मशहूर हस्तियाँ हो चुकी हैं.