शहीद अंशुमान के परिवार से मिले राहुल, कही ये बात...

शहीद अंशुमान के परिवार से मिले राहुल, कही ये बात...

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आज रायबरेली में शहीद कैप्टन अंशुमान सिंह के माता-पिता से मुलाकात की है. शहीद कैप्टन अंशुमान सिंह, जिन्हें कीर्ति चक्र से सम्मानित किया गया था, उनके परिवार से राहुल गांधी ने भुए मऊ गेस्ट हाउस में मुलाकात की और उनके साथ चाय पी.

 इस मौके पर राहुल गांधी ने कहा, "हम आपके साथ खड़े हैं।" उन्होंने करीब 40 मिनट तक शहीद के परिवार से राहुल गांधी ने बातचीत की. मुलाकात के बाद शहीद कैप्टन की मां मंजू ने कहा कि अग्निवीर योजना बंद होनी चाहिए. उन्होंने कहा, "यह योजना सैनिकों के लिए सम्मानजनक नहीं है।" इस मुद्दे पर राहुल गांधी ने सकारात्मक प्रतिक्रिया दी और कहा कि जब वे सत्ता में आएंगे, तो इस पर विचार करेंगे. 3 दिन पहले शहीद की पत्नी स्मृति ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से कीर्ति चक्र स्वीकार किया था.

राहुल गांधी मंगलवार सुबह 10 बजे लखनऊ एयरपोर्ट पर उतरे और सड़क मार्ग से रायबरेली पहुंचे. रास्ते में उन्होंने हनुमान मंदिर में पूजा-अर्चना की और वहाँ 15-20 मिनट तक रुके. यह वही मंदिर है, जहाँ राहुल ने वोटिंग के दिन भी पूजा की थी. 5 दिन में राहुल गांधी का यह दूसरा उत्तर प्रदेश दौरा है. इससे पहले, 3 जुलाई को राहुल गांधी हाथरस गए थे, जहाँ उन्होंने हाथरस हादसे के पीड़ितों से मुलाकात की थी.