सांस्कृतिक परंपराओं, संस्कृतियों के आदान-प्रदान से कार्यों को मिलती है एक नई दिशा और आयाम- मेयर सौम्या गुर्जर।

सांस्कृतिक परंपराओं, संस्कृतियों के आदान-प्रदान से कार्यों को मिलती है एक नई दिशा और आयाम- मेयर सौम्या गुर्जर।

जयपुर नगर निगम ग्रेटर महापौर डॉ. सौम्या गुर्जर सहित अयोध्या के दो दिवसीय दौरे के दौरान अयोध्या दर्शन के साथ-साथ सभी पार्षदों समितियों के अध्यक्षों, अधिकारियों ने लखनऊ स्मार्ट सिटी ऑफिस पहुंचकर वहां की कार्यप्रणाली के बारे में जाना। सभी पार्षदों, समितियों के अध्यक्षों, अधिकारियों ने रात्रि 8 बजे से 10 बजे तक बैठक में हिस्सा लिया। इससे पूर्व लखनऊ नगर निगम की महापौर ने बैठक में मौजूद नगर निगम ग्रेटर के पार्षदों समितियां के अध्यक्षों अधिकारियों का स्वागत एवं सम्मान किया।


         लखनऊ नगर निगम की महापौर सुषमा खरकवाल ने नगर निगम लखनऊ, लखनऊ स्मार्ट सिटी द्वारा वर्तमान में किये जा रहे कार्यों, चलाये जा रहे प्रोजेक्ट, उन प्रोजेक्ट से शहर की बदल रही तस्वीर के बारे में बैठक में मौजूद जयपुर के पार्षदों, समितियों के अध्यक्षों को पीपीटी के माध्यम से विस्तृत रूप से बताया। पीपीटी के माध्यम से बताया गया कि लखनऊ स्मार्ट सिटी के तहत किया जा रहे कार्यों जैसे मिशन भरोसा इसके साथ ही शहर में बनाए गए वेस्ट टू वंडर पार्क आमजन की शिकायतों के निस्तारण के लिए बनाए गए कमांड सेंटर, निजी संस्थान को गोद दिए गए पार्कों के बारे में विस्तृत रूप से बताया गया साथ ही नगर निगम ग्रेटर महापौर डॉ. सौम्या गुर्जर ने नगर निगम ग्रेटर द्वारा अब तक किए गए नवाचारों, स्वच्छता ही सेवा अभियान के तहत किए गए कार्यों, स्वच्छ सर्वेक्षण-2024 के तहत नगर निगम ग्रेटर द्वारा किए जा रहे प्रयासों के बारे में तथा अब तक निगम द्वारा बनाए गए वर्ल्ड रिकॉर्ड के बारे में भी अवगत कराया।

महापौर ने इस अवसर पर कहा कि दो दिवसीय इस यात्रा की सबसे खास बात आपसी संस्कृतियों के आदान-प्रदान की रही। जिसमें आपसी सांस्कृतिक परंपराओं संस्कृतियों, खान-पान आदि के बारे में एक दूसरे को अवगत कराया गया। सांस्कृतिक परंपराओं का एक्सचेंज किए जा रहे प्रयासों और विकास को एक नए आयाम और दिशा प्रदान करता है।