उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी ने जर्मनी में बसे एनआरआर समुदाय से की मुलाकात

उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी ने जर्मनी में बसे एनआरआर समुदाय से की मुलाकात

राजस्थान की उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी ने जर्मनी प्रवास के दौरान म्यूनिख में आयोजित जर्मन-इंडियन बिज़नेस फोरम के तत्वावधान में नॉन-रेजिडेंट राजस्थानी (एनआरआर) समुदाय से भेंट की। इस बैठक में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा भी शामिल रहे। उपमुख्यमंत्री ने एनआरआर समुदाय को राजस्थान के विकास में सहयोग करने के लिए आमंत्रित किया और उन्हें आगामी '#RisingRajasthan' सम्मेलन 2024 में भाग लेने के लिए प्रेरित किया।

बैठक में दिया कुमारी ने राजस्थान में निवेश के अनुकूल माहौल और राज्य सरकार की विकास योजनाओं के बारे में विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने कहा कि एनआरआर समुदाय राजस्थान की प्रगति में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकता है और 'राइजिंग राजस्थान' सम्मेलन इस दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम साबित होगा। मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने भी एनआरआर समुदाय को राज्य की विकास यात्रा का हिस्सा बनने के लिए आमंत्रित किया।

उपमुख्यमंत्री ने म्यूनिख में रह रहे राजस्थानी समुदाय को राजस्थान में चल रहे प्रमुख परियोजनाओं और निवेश संभावनाओं पर प्रकाश डालते हुए कहा कि राज्य सरकार उद्योगों के लिए अनुकूल नीतियाँ बना रही है, जो राज्य में रोजगार और आर्थिक विकास को बढ़ावा देंगी।