विश्व जनसंख्या दिवस पर जयपुर में सेवा प्रदाताओं का सम्मान समारोह

विश्व जनसंख्या दिवस  पर जयपुर में सेवा प्रदाताओं का सम्मान समारोह

जयपुर मिनी स्वास्थ्य भवन सेठी कॉलोनी स्थित सीएमएचओ कार्यालय सभागार में विश्व जनसंख्या दिवस के अवसर पर जिला स्तरीय सम्मान समारोह का आयोजन किया गया. इस समारोह में परिवार कल्याण के क्षेत्र में उल्लेखनीय सेवाएं प्रदान करने वाले सेवा प्रदाताओं को पुरस्कृत और सम्मानित किया गया.

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में निदेशक आरसीएच डॉ. सुनीत सिंह राणावत और विशिष्ट अतिथि के रूप में संयुक्त निदेशक जयपुर ज़ोन डॉ. नरोत्तम शर्मा ने शिरकत की। समारोह की अध्यक्षता सीएमएचओ जयपुर प्रथम डॉ. रवि शेखावत ने की. पुरस्कार वितरण में जनाना अस्पताल को उत्कृष्ट सेवाओं के लिए रुपये एक लाख का पुरस्कार, पंचायत समिति जमवारामगढ़ को रुपये दो लाख का पुरस्कार, और अन्य विभिन्न ग्राम पंचायतों और स्वास्थ्य केंद्रों को पचास हजार रुपये के पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया. इसके अलावा, आशा सहयोगिनी और एएनएम को भी उनके उल्लेखनीय कार्य के लिए सम्मानित किया गया.

निदेशक आरसीएच डॉ. सुनीत सिंह राणावत ने अपने संबोधन में जनसंख्या वृद्धि नियंत्रण के लिए जनजागरूकता पर जोर दिया और परिवार कल्याण के क्षेत्र में किए जा रहे कार्यों की सराहना की. आईपास डेवलपमेंट फाउंडेशन की ओर से रॉक्सी शर्मा ने भी आशाओं को प्रशस्ति पत्र और मोमेंटो देकर सम्मानित किया. समारोह में जिले के जनप्रतिनिधि, बीसीएमओ, ब्लॉक कार्यक्रम प्रबंधक और एनजीओ के प्रतिनिधि भी उपस्थित रहे.