बिजली कनेक्शन के नाम पर तीन हजार ठगे, मंत्री के निर्देश पर शिविर में ही किया गिरफ्तार

बिजली कनेक्शन के नाम पर तीन हजार ठगे, मंत्री के निर्देश पर शिविर में ही किया गिरफ्तार

रामगंजमंडी विधानसभा क्षेत्र में आयोजित सरकार आपके द्वार जनसमस्या समाधान शिविर में शनिवार को एक ठगी का मामला सामने आया। ग्राम जुल्मी की निवासी, गुड्डी बाई, जो एक विधवा और एकल महिला हैं, ने शिकायत दर्ज कराई कि उन्होंने बिजली कनेक्शन के लिए रक्षाबंधन से चार दिन पहले राकेश नाम के व्यक्ति को 3000 रुपये दिए थे, लेकिन न तो कनेक्शन हुआ और न ही पैसे लौटाए गए।

शिक्षा एवं पंचायती राज मंत्री मदन दिलावर ने इस मामले की त्वरित सुनवाई की और बिजली विभाग के अधिकारियों को बुलाकर जांच की। यह पता चला कि राकेश नामक व्यक्ति बिजली विभाग का कर्मचारी नहीं है। मंत्री के निर्देश पर पुलिस ने राकेश को शिविर में ही बुलवाया। पूछताछ में राकेश ने बताया कि उसने कनेक्शन के लिए फाइल बनाने के नाम पर पैसे लिए थे, जिसमें से 1200 रुपये फाइल के खर्च में चले गए थे, जबकि बाकी 1800 रुपये महिला को लौटा दिए थे।

मंत्री दिलावर ने तुरंत निर्देश दिए कि चूंकि गुड्डी बाई एक विधवा और एकल महिला हैं, उनका कनेक्शन निशुल्क किया जाएगा और राकेश से बचे हुए पैसे भी वापस दिलवाए जाएं। उन्होंने अधिकारियों को फटकार लगाते हुए कहा कि विभाग बिचौलियों को पाल रहा है, जो अवैध रूप से काम करवा रहे हैं। उन्होंने राकेश को गिरफ्तार कर महिला के पैसे वापस दिलवाने के आदेश दिए।

ग्रामवासियों ने शिविर में बिजली की कम वोल्टेज आने की शिकायत भी की, जिससे वे काफी परेशान हैं। मंत्री मदन दिलावर ने मौके पर मौजूद बिजली विभाग के एक्सईएन विष्णु दत्त को समस्या का तुरंत समाधान करने का आदेश दिया, जिसके बाद अधिकारियों ने आश्वासन दिया कि रविवार तक वोल्टेज की समस्या का समाधान कर दिया जाएगा।