प्रचंड जीत को लेकर हमें पहले दिन से विश्‍वास - शेखावत

प्रचंड जीत को लेकर हमें पहले दिन से विश्‍वास - शेखावत

केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेन्‍द्र सिंह शेखावत ने सोमवार को मीडिया से बातचीत में कहा कि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को चुनाव शुरू होने के दिन से ही प्रचंड जीत का पूरा विश्वास था। शेखावत ने कहा कि बीजेपी आत्मविश्वास से भरी हुई चुनाव मैदान में उतरी थी, और चाहे बूथ स्तर का कार्यकर्ता हो या राष्ट्रीय अध्यक्ष, सभी को जीत का भरोसा था.

 शेखावत ने कहा कि पिछले 10 वर्षों में देश में व्यापक परिवर्तन हुए हैं। गरीबों के जीवन में सुधार आया है, 25 करोड़ लोग गरीबी रेखा से बाहर निकले हैं, देश की सीमाएं सुरक्षित हुई हैं, अर्थव्यवस्था मजबूत हुई है और भारत की वैश्विक छवि बदली है। उन्होंने कहा कि मतदाता नरेंद्र मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाना चाहते हैं, इसलिए इस बार देश भर के मतदाताओं ने बीजेपी के लिए '400 के पार' का संकल्प लिया है. उन्होंने आगे कहा कि चुनाव प्रक्रिया के दौरान बीजेपी कार्यकर्ताओं ने जनता के इस संकल्प को पूरा करने के लिए पूरा विश्वास दिखाया। शेखावत ने कहा कि देश की जनता ने भ्रष्टाचारियों, सांप्रदायिक और परिवारवादी ताकतों को सिरे से खारिज कर दिया है। उन्होंने अरुणाचल प्रदेश के परिणाम का उदाहरण देते हुए कहा कि जब अंतिम परिणाम आएंगे, तो बीजेपी प्रचंड बहुमत के साथ सरकार बनाएगी.

राजस्थान के संदर्भ में शेखावत ने कहा कि मोदी सरकार के अर्जित पुण्‍य और कार्यकर्ताओं के परिश्रम की बदौलत राजस्थान में भी बीजेपी की हैट्रिक निश्चित है। कांग्रेस पर निशाना साधते हुए शेखावत ने कहा कि चुनाव में बीजेपी की जीत तय है और कांग्रेस को 24 घंटे के लिए दिवास्‍वप्‍न देखने का मौका देना चाहिए. ईवीएम पर उठाए जा रहे सवालों पर शेखावत ने कहा कि ऐसी प्रतिक्रियाओं की हमें पहले से ही उम्मीद थी और कांग्रेस का मेन्‍यु पहले से तय है कि एग्जिट पोल और चुनाव परिणाम पर कैसे प्रतिक्रिया देनी है। उन्होंने कहा कि अप्रत्‍याशित हार से कांग्रेस कार्यकर्ता बूथ छोड़कर भाग सकते हैं और 7 बजे से परिणाम आने शुरू होते ही पहले रुझान में ही यह स्पष्ट हो जाएगा. शेखावत ने बताया कि जब सभी राजनीतिक पार्टियां विश्‍लेषण में जुटी थीं, तब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आने वाले 100 दिनों के कार्यों का खाका तैयार कर रहे थे, जो यह दर्शाता है कि बीजेपी प्रचंड बहुमत से सरकार में आ रही है.