युवक ने थाने के बाहर किया आत्मदाह

युवक ने थाने के बाहर किया आत्मदाह

यूपी के शाहजहाँपुर में जहां एक युवक ने अपने पिकअप चोरी होने की रिपोर्ट दर्ज कराने के मामले में खूदको ही आग लगा ली. इस मामले ने यूपी के शाहजहांपुर का दिल दहला दिया. दरअसल हुआ यह है कि युवक अपनी पिकअप चोरी होने की रिपोर्ट दर्ज कराने पुलिस थाने गया. लेकिन पुलिस अधिक्षक ने रिपोर्ट दर्ज करने से मना कर दिया. न्याय पाने के लिए दर-दर भटकने के बाद युवक ताहिर अली  ने हारकर एसपी दफ्तर के बाहर खूदको आग लगा ली. यह घटना मंगलवार कि बताई जा रही है . आग की लपटों में घिरा हुआ युवक एसपी कार्यालय में भागता रहा.

और उसके बच्चों और परिवार के अन्य सदस्यों उसको बचाने के लिए चीख -पुकार करते नजर आए. यह सब एक वीडियो में रिकॅार्ड हो गया. इसके बाद यह वीडियो सोशल मीडिया पर लगातार वायरल हो रहा है. वहीं युवक को आग की लपटों में घिरा देख वहां मौजूदा पुलिस अधिकारियों ने किसी तरह आग बुझाई और ताहिर को मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया. जहां उसकी हालत अभी गंभीर बताई जा रही है. इसके साथ ही इस मामले को लेकर राजनीति हलचल भी तेज हो गई है. आपको बता दे कि घटना का वीडियो सामने आने के बाद समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने वीडियों को अपने एक्स अकाउंट पर शेयर करते हुए राज्य सरकार पर निशाना साधा है. अखिलेश यादव का कहना है कि वाहन चोरी का केस दर्ज नहीं होने पर आहत होकर युवक ने एसपी दफ्तर के सामने खुद के शरीर में आग लगा ली. अखिलेश यादव ने राज्य सरकार से पीड़ित के लिए इलाज की सबसे अच्छी व्यवस्था करने और आरोपियों के खिलाफ वहीं आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज करने की मांग की है. वहीं पीड़ित को देखने के लिए समाजवादी पार्टी के अल्पसंख्यक मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष शकील अहमद नदवी भी अस्पताल पहुंचे. वहीं इस मामले को लेकर पुलिस अभीक्षक का भी बयान सामने आया है. 

पुलिस अधीक्षक का कहना है कि इस मामले में पुलिस की कोई भूमिका नहीं है. ताहिर अली का उमेश तिवारी से व्यवसायिक संबंध है. दोनों के बीच एक पिक अप वाहन के स्वामित्व का विवाद चल रहा है. इसका समाधान कोर्ट से अपेक्षित है. इसमें पुलिस की कोई भूमिका नहीं है. फिलहाल ताहिर अली का अस्पताल में इलाज चल रहा है. इस मामले में किसकी लापरवाही है इसकी भी जांच की जा रही है.