डॉ. ए पी सिंह और सचिन मीणा ने प्रेस वार्ता में किया बड़ा खुलासा

डॉ. ए पी सिंह और सचिन मीणा ने प्रेस वार्ता में किया बड़ा खुलासा

दिल्ली में आयोजित एक प्रेस वार्ता में, सुप्रीम कोर्ट के जानें माने वकील डॉ. ए पी सिंह और सीमा मीणा के पति सचिन मीणा ने एक सनसनीखेज खुलासा किया है. उन्होंने आरोप लगाया है कि सीमा मीणा के बच्चों को लेकर एक साजिश रची जा रही है, जिसका उद्देश्य बच्चों की मानव तस्करी करना है. डॉ. सिंह के अनुसार, यह साजिश बर्नी इंटरनेशनल ट्रस्ट के जरिए की जा रही है, जो पाकिस्तान से संचालित होता है.

इस ट्रस्ट ने भारत के कुछ तथाकथित लोगों को स्पेशल अटॉर्नी लेटर देकर विभिन्न अदालतों में केस डालने के लिए शामिल किया है, ताकि सीमा मीणा का शारीरिक, मानसिक और आर्थिक शोषण किया जा सके और उसके बच्चों को मानव तस्करी के माध्यम से विदेशों में बेचा जा सके. पाकिस्तान के मानवाधिकार कार्यकर्ता सारिम बर्नी को हाल ही में फेडरल जांच एजेंसी की मानव तस्करी विरोधी टीम ने करांची हवाई अड्डे पर गिरफ्तार किया है. उन पर आरोप है कि उन्होंने 25 से भी अधिक बच्चों की तस्करी करके अमेरिका भेजा और उन्हें अवैध रूप से बेचा.

एफआईए ने बर्नी और उसके साथियों के खिलाफ कई धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज की है. इस खुलासे में यह भी सामने आया है कि बर्नी इंटरनेशनल ट्रस्ट ने पहले भी भारत से सरबजीत की बहन से 25 करोड़ रुपये की अवैध मांग की थी.  सरबजीत की बहन ने भारत वापस आने के बाद मीडिया के सामने इसका खुलासा किया था. डॉ. ए पी सिंह ने यह भी बताया कि सीमा मीणा के बच्चों को लेकर गुलाम हैदर से संपर्क कर कानूनी कार्यवाही शुरू करवाई गई है. उन्होंने आरोप लगाया कि यह सब एक सोची-समझी साजिश के तहत किया जा रहा है, जिसमें भारत के कुछ तथाकथित लोग भी शामिल हैं. डॉ. सिंह ने कहा कि भारत में बेटियों की पूजा की जाती है और बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ का नारा दिया जाता है.  ऐसे में इन साजिशकर्ताओं के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए. यह मामला बेहद संवेदनशील और गंभीर है.  अब देखना यह है कि सरकार और संबंधित एजेंसियां इस पर क्या कदम उठाती हैं.