एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी के मर्डर में लॉरेंस बिश्नोई गैंग का हाथ

एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी के मर्डर में लॉरेंस बिश्नोई गैंग का हाथ

एनसीपी के नेता और महाराष्ट्र सरकार के पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी के बेटे जीशान सिद्दीकी पर शुक्रवार को 6 गोलियां चलाई गईं . यह वारदात तब हुई जब वह अपने दफ्तर के बाहर मौजूद थे.  जीशान को दो गोलियां पेट में और एक गोली सीने में लगी. उन्हें तुरंत लीलावती अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उन्हें रात 11:27 बजे मृत घोषित कर दिया गया. पुलिस ने वारदात के बाद तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है,

 जबकि अन्य तीन आरोपी फरार हैं. मर्डर की जिम्मेदारी लॉरेंस बिश्नोई की गैंग ने ली है. बाबा सिद्दीकी का रियल एस्टेट बिजनेस के साथ-साथ बॉलीवुड कनेक्शन भी था, जिससे वह प्रसिद्ध रहे.

 विशेषज्ञों का मानना है कि लॉरेंस बिश्नोई बाबा सिद्दीकी के मर्डर के जरिए बॉलीवुड और बिल्डर लॉबी में अपनी ताकत बढ़ाने की कोशिश कर रहा है. इससे पहले भी सलमान खान और उनके पिता सलीम खान को धमकी देने और सलमान के घर पर फायरिंग करवाने की घटनाएं इसी दिशा में कदम हैं. लॉरेंस बिश्नोई गैंग का नेटवर्क 12 राज्यों में फैला हुआ है, और यह सवाल उठता है कि बाबा सिद्दीकी को निशाना बनाने के पीछे असल कारण क्या है? क्या यह सलमान खान के साथ उनकी दोस्ती से संबंधित है, या फिर यह डी कंपनी की तरह मुंबई को अपना गढ़ बनाने की एक कोशिश है?