जयपुर में गूंजा हवेली संगीत, गोकुलोत्सव में कृष्ण भक्ति की धारा

जयपुर में गूंजा हवेली संगीत, गोकुलोत्सव में कृष्ण भक्ति की धारा

जयपुर पारीक कॉलेज स्थित श्रीनाथ मंदिर में कलावृन्द द्वारा आयोजित गोकुलोत्सव के अवसर पर हवेली संगीत की प्रस्तुति ने कला प्रेमियों का मन मोह लिया। जन्माष्टमी के उपलक्ष्य में हुए इस आयोजन में शिवनंदन सिंह, छवि जोशी, प्रमोद पारीक, दीपतांशु पारीक और अन्य कलाकारों ने अपने गायन और नृत्य से माहौल को कृष्णमय कर दिया।

श्रीकृष्ण और राधा की मनमोहक छवि को मंच पर साकार करते हुए कार्यक्रम की शुरुआत 'गणपति आराधना' और 'वृंदावन प्यारो वृंदावन' जैसे मधुर भजनों से की गई। इसके बाद कलाकारों ने किशोरी जी की वंदना और बाल कलाकार पूर्विता व आद्विक के साथ ब्रज यात्रा का सौंदर्य प्रस्तुत किया। पूरे आयोजन के दौरान दर्शकगण कृष्ण रंग में रंगे दिखे।

नेहा जैन, अनुपमा शर्मा, पूजा पारीक और शालिनी पारीक के सामूहिक नृत्य ने दर्शकों को रोमांचित कर दिया। वहीं, 'प्रीतम हमारो प्राण' और 'साँवरिया थारा घूँघर' जैसे गीतों की प्रस्तुति ने सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया। जैसे ही 'जियो श्याम लाला', 'जुग जुग जीयो रे', और 'नाचे नन्दलाल' की धुनें बजीं, पूरा वातावरण भक्ति में डूब गया।

संगत कलाकारों में राघव शर्मा ने तबला, कमल राणा ने ढोलक, रमेश बुनकर ने झाँझ-मंजीरा, अनमोल पारीक ने बांसुरी, और पीयूष कुमार ने सिंथेसाइज़र पर अपनी दमदार संगत से कार्यक्रम को उत्कृष्टता प्रदान की।