NEET Exam घोटाले को लेकर जयपुर में जोरदार प्रदर्शन

NEET Exam घोटाले को लेकर जयपुर में जोरदार प्रदर्शन

जयपुर नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट में हुए घोटाले को लेकर जयपुर में आज जोरदार प्रदर्शन हुआ. आम आदमी पार्टी  के कार्यकर्ताओं ने प्रदेश अध्यक्ष नवीन पालीवाल जी के नेतृत्व में कलेक्टर कार्यालय के बाहर मोदी सरकार और भाजपा के खिलाफ आक्रोश व्यक्त किया. प्रदेश अध्यक्ष नवीन पालीवाल ने मीडिया से बातचीत में कहा, "देश के 24 लाख बच्चों के साथ बहुत बड़ा धोखा हुआ है.

NEET Exam के लिए मासूम बच्चे 18-18 घंटे पढ़ाई करते हैं, उनके सपनों के साथ धोखा हुआ है। यह बहुत बड़ा घोटाला है, लाखों छात्रों का भविष्य बर्बाद हो गया है। पिछले 2-3 सालों में पेपर लीक की वजह से करीब तीन करोड़ छात्र परेशान हुए हैं। राजस्थान के युवाओं ने सबसे ज्यादा पेपर लीक का दर्द झेला है। भाजपा न राज्य स्तर पर कोई पेपर ठीक से आयोजित करवा पा रही है, न राष्ट्रीय स्तर पर।"...पालीवाल ने आगे कहा, "NEET घोटाले में 24 लाख बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ हुआ है। NEET का Exam रद्द होना चाहिए और जिन्होंने घोटाला किया है उन्हें सख़्त सजा मिलनी चाहिए. आम आदमी पार्टी ने आरोप लगाया है कि छात्रों से NEET Exam का पेपर देने के लिए 30 से 50 लाख रुपए लिए गए थे। गुजरात के गोधरा के सेंटर में छात्रों से OMR शीट ख़ाली छोड़ने को कहा गया और बाद में अध्यापकों ने OMR शीट को भरा.  प्रदेश उपाध्यक्ष दीपक मिश्रा ने कहा, "मोदी सरकार ने NEET घोटाला कर देश के 24 लाख बच्चों का भविष्य बर्बाद कर दिया है। इस घोटाले की जाँच करवाने और छात्रों को इंसाफ़ दिलाने के लिए AAP सड़क से लेकर संसद तक लड़ाई लड़ेगी...महिला मोर्चा अध्यक्ष गायत्री बिश्नोई ने कहा, "केंद्र सरकार और NTA ने देश के बच्चों के साथ धोखा किया है.

बिहार और गुजरात में पेपर लीक होने के मामले सामने आए, लेकिन केंद्र सरकार चुप्पी साधे रही। वह इस धांधली को छुपाने की कोशिश करती रही। इस मामले में केंद्र सरकार स्वतंत्र जांच कराए और यह सुप्रीम कोर्ट की देखरेख में हो. प्रदर्शन के बाद, आम आदमी पार्टी के नेताओं ने जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा। इस दौरान प्रदेश सचिव राजपाल फोगावत, संयुक्त सचिव रमेश बिश्नोई, जुगल किशोर, कमलेश सेन, दिव्य राव, महिला नेता संगीत गौड़, लीगल विंग उपाध्यक्ष अमित लियो, भरथरी नथावात, DK जैन, प्रदीप बिचौलिया, राजेश मेहरा, राजेंद्र मीना, ऋषभ, कार्तिक, राशिद हसन, अशोक, बद्रीलाल, अब्दुल सलाम समेत सैकड़ों कार्यकर्त्ता मौजूद रहे....