गैंगस्टर लॉरेंस का वीडियो कॉल वायरल, सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट

गैंगस्टर लॉरेंस का वीडियो कॉल वायरल, सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट

पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या के मास्टरमाइंड, कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का 17 सेकंड का वीडियो कॉल वायरल हो गया है. इस वीडियो में लॉरेंस पाकिस्तान के कुख्यात डॉन शहजाद भट्टी से बात करते हुए नजर आ रहा है. वीडियो में लॉरेंस भट्टी को ईद की बधाई दे रहा है.  माना जा रहा है कि यह वीडियो 16 जून का है. लॉरेंस फिलहाल अहमदाबाद की साबरमती जेल में बंद है. उसे पिछले साल सितंबर में तिहाड़ जेल से साबरमती जेल शिफ्ट किया गया था.

साबरमती सेंट्रल जेल के डिप्टी एसपी परेश सोलंकी ने कहा कि उन्हें इस वीडियो कॉल की जानकारी नहीं थी और वे इसकी जांच करेंगे.  इस वीडियो कॉल के सामने आने के बाद सुरक्षा एजेंसियां भी अलर्ट हो गई हैं. गौरतलब है कि माफिया शहजाद भट्टी पाकिस्तान में हत्या, जमीन विवाद, और हथियारों की तस्करी सहित कई संगीन मामलों में नामजद है। वीडियो कॉल में लॉरेंस ने भट्टी को ईद मुबारक कहते हुए देखा जा सकता है. इस पर भट्टी ने कहा कि पाकिस्तान में ईद अगले दिन होगी.  लॉरेंस ने फिर कहा कि वह अगले दिन फोन करके बधाई देगा. सूत्रों के मुताबिक, यह वीडियो कॉल सिग्नल ऐप से किया गया था, जिससे कॉलिंग को ट्रेस करना मुश्किल हो जाता है. सुरक्षा एजेंसियों को शक है कि जेल में बैठकर लॉरेंस इसी सिग्नल ऐप के जरिए अपनी पूरी गैंग चला रहा है.

इसके पहले भी, लॉरेंस जेल के अंदर से दो इंटरव्यू दे चुका है. पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या के मुख्य आरोपी के इंटरव्यू पर पंजाब पुलिस के डीजीपी गौरव यादव ने चंडीगढ़ में प्रेस कॉन्फ्रेंस करके स्थिति स्पष्ट करने की कोशिश की थी. डीजीपी यादव ने कहा था कि इंटरव्यू पंजाब की जेल में नहीं हुआ था.  लेकिन तीन दिन बाद लॉरेंस ने फिर एक इंटरव्यू दे दिया, जिससे पुलिस के दावों पर सवाल उठ गए. लॉरेंस का पहला इंटरव्यू 14 मार्च की शाम को ब्रॉडकास्ट किया गया था. डीजीपी पंजाब ने इसे पंजाब से बाहर का बताया था, लेकिन 17 मार्च को लॉरेंस ने दूसरा पार्ट ब्रॉडकास्ट किया और अपनी बैरक भी दिखाई, जिससे यह साबित हुआ कि इंटरव्यू जेल के अंदर से ही हो रहा था. उसने बताया कि उसे बाहर नहीं जाने दिया जाता, लेकिन मोबाइल उसके पास आ जाता है और सिग्नल भी. इस मामले की जांच चल रही है और सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट पर हैं.