कोलकाता ट्रेनी डॉक्टर रेप और मर्डर केस - आरोपी संजय रॉय के खिलाफ 11 अहम सबूत पेश किए

कोलकाता ट्रेनी डॉक्टर रेप और मर्डर केस - आरोपी संजय रॉय के खिलाफ 11 अहम सबूत पेश किए

कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में हुए ट्रेनी डॉक्टर के रेप और मर्डर केस में CBI ने बड़ी कार्रवाई की है. जांच एजेंसी ने मुख्य आरोपी संजय रॉय के खिलाफ 11 पुख्ता सबूत इकट्ठा किए हैं और इन्हें अपनी चार्जशीट में शामिल किया है. CBI की जांच में सामने आया है कि 8 अगस्त की रात इस घिनौनी वारदात को अंजाम दिया गया, जिसमें पीड़ित डॉक्टर ने आरोपी का जमकर विरोध किया था. CBI की चार्जशीट में पीड़ित डॉक्टर को 'V' नाम से संबोधित किया गया है.

चार्जशीट के अनुसार, पीड़िता के शरीर पर आरोपी संजय रॉय का DNA पाया गया, साथ ही मौके से छोटे बाल भी बरामद हुए। 9 अगस्त को पीड़ित की बॉडी मेडिकल कॉलेज परिसर में मिली थी। इसके बाद 10 अगस्त को पुलिस ने संजय रॉय को गिरफ्तार किया. पीड़िता की बॉडी पर संजय रॉय का DNA पाया गया है. इसके अलावा, संजय की जींस पर पीड़िता का खून भी मिला है. जांच में सामने आया है कि वारदात के दौरान पीड़िता ने संजय का विरोध किया था, जिसके चलते आरोपी के शरीर पर चोट के निशान पाए गए हैं। यह संघर्ष वारदात के समय का ही है.

घटनास्थल पर संजय रॉय की मौजूदगी को CCTV फुटेज और कॉल डिटेल्स के माध्यम से भी पुष्टि की गई है। मोबाइल लोकेशन से भी यह साफ हुआ कि वारदात के समय संजय वहीं मौजूद था. इस घटना के खिलाफ ट्रेनी डॉक्टरों ने भूख हड़ताल शुरू की थी, जिसमें अब फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया मेडिकल एसोसिएशन (FAIMA) भी शामिल हो गई है। आज FAIMA ने इस मुद्दे को लेकर देशव्यापी हड़ताल की घोषणा की है. यह मामला देशभर में सुर्खियों में है और CBI द्वारा पेश की गई चार्जशीट से यह स्पष्ट हो रहा है कि आरोपी संजय रॉय के खिलाफ ठोस सबूत जुटा लिए गए हैं। अब आगे की कानूनी कार्रवाई पर सभी की नजरें टिकी हुई हैं.