टीम इंडिया तूफान बेरिल की वजह से बारबाडोस में फंसी, चार्टर्ड फ्लाइट से होगी वापसी

टीम इंडिया तूफान बेरिल की वजह से बारबाडोस में फंसी, चार्टर्ड फ्लाइट से होगी वापसी

टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में रोमांचक जीत के बाद टीम इंडिया को बारबाडोस से वापस लौटना था, लेकिन तूफान बेरिल की वजह से टीम को वहां फंसना पड़ा है. भारतीय टीम को 1 जुलाई को भारत लौटना था,

 लेकिन खराब मौसम ने इस योजना को बाधित कर दिया. सूत्रों के मुताबिक, टीम इंडिया को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड द्वारा चार्टर्ड फ्लाइट से वापस लाया जाएगा. बताया जा रहा है कि टीम के ब्रिजटाउन से शाम 6 बजे स्थानीय समयानुसार रवाना होने और बुधवार को शाम 7.45 बजे दिल्ली पहुंचने की उम्मीद है.

दिल्ली पहुंचने के बाद खिलाड़ियों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा सम्मानित किए जाने की संभावना है, लेकिन इस कार्यक्रम की अभी तक कोई पुष्टि नहीं हुई है. बारबाडोस की प्रधानमंत्री मिया मोटली ने PTI को बताया कि वे एयरपोर्ट स्टाफ के संपर्क में हैं और जल्द ही सामान्य फ्लाइट्स को फिर से शुरू करने की कोशिश कर रहे हैं.  

तूफान बेरिल की वजह से 210 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल रही हैं, जिसके कारण एयरपोर्ट पर ऑपरेशन रोक दिए गए हैं. भारतीय टीम ने 29 जून को टी-20 वर्ल्ड कप जीता, और इस जीत के साथ उन्होंने 17 साल बाद चैंपियन का खिताब अपने नाम किया. फाइनल मुकाबले में भारत ने साउथ अफ्रीका को 7 रन से हराया, जिससे 11 साल के बाद ICC ट्रॉफी का सूखा भी खत्म हुआ.