मटन शॉप में 'राम' लिखने के मामले में तीन के खिलाफ केस दर्ज

मटन शॉप में 'राम' लिखने के मामले में तीन के खिलाफ केस दर्ज

देश में आज ईद का पर्व मनाया जा रहा है. इस अवसर पर देश में कई जगह विवाद की स्थिति बनी हुई है. सोशल मिड़िया पर एक विड़ियों वायरल हो रहा है. जिसमें एक मटन शॉप के मालिक बकरे पर राम लिखकर उसको बेच रहे है.

 इसके बाद मुंबई के बेलापुर पुलिस स्टेशन में इस गंभीर मामले की शिकायत दी गई, पुलिस ने मटन शॉप के मालिक और उसके कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की है. शिकायत करने वाले हिंदूवादी संगठन बजरंग दल ने दावा किया है कि एक बकरे पर 'राम' नाम लिखा गया था, इससे हिंदू समुदाय की भावनाएं आहत हुई हैं.. पुलिस के मुताबिक, शिकायत पर कार्रवाई करते हुए दुकान के मालिक मोहम्मद शफी शेख, साजिद शफी शेख और कुय्याम के खिलाफ धारा 295-A (धार्मिक भावनाओं को भड़काने का आरोप) के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है. इसके अलावा, पुलिस ने दुकान के लाइसेंस रद्द करने के लिए नगर निगम और अन्य संबंधित अधिकारियों के सामने भी मामला उठाया है.

 शिकायत के बाद सोशल मीडिया पर फोटो वायरल होने के बाद हिंदू संगठनों ने इस मामले में कार्रवाई की मांग की थी. उनका कहना था कि इससे हिंदू समुदाय की भावनाएं आहत हुई हैं और इस पर कानूनी कार्रवाई होनी चाहिए. बेलापुर पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है और संबंधित धाराओं के तहत आवश्यक कार्रवाई करेगी. इस मामले में अभी तक किसी से बयान नहीं लिया गया है और पुलिस अभी भी मामले की विस्तार से जांच कर रही है.