जयपुर में यूथ कांग्रेस और पुलिस के बीच झड़प

जयपुर में यूथ कांग्रेस और पुलिस के बीच झड़प
जयपुर में यूथ कांग्रेस और पुलिस के बीच झड़प
जयपुर में यूथ कांग्रेस और पुलिस के बीच झड़प

जयपुर में यूथ कांग्रेस ने किसान आंदोलन और युवाओं को लेकर हुंकार भरी है. जयपुर के शहीद स्मारक पर सैकड़ो की तादाद में एकजुट हुए यूथ कांग्रेस के नेताओं ने केंद्र की बीजेपी सरकार को बताया किसान विरोधी बताया है. कार्यकर्ताओं ने बैरिकेडिंग तोड़े तो पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया. प्रदर्शन में यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष बीवी श्रीनिवास भी शामिल हुए. पुलिस ने वाटर कैनन का भी इस्तेमाल किया. इससे पहले सुबह यूथ कांग्रेस के पदाधिकारी और कार्यकर्ता पहले शहीद स्मारक पर एकत्रित हुए थे और सभा का आयोजन किया था. यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ता शहीद स्मारक पर सभा के बाद सीएम आवास का घेराव करने के लिए निकले थे. पुलिस ने पहले ही बैरिकेडिंग कर रखी थी. जिसको तोड़ते हुए प्रदर्शनकारी आगे बढ़ने लगे . 

कमिश्नरेट के आगे पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को फिर रोका, जहां उनकी पुलिसकर्मियों से झड़प हो गई. यूथ कांग्रेस नेताओं का कहना है कि बीजेपी किसान हितैषी होने की बात करती है.  लेकिन किसानों के हित में फैसला नहीं लेती . आज देश का अन्नदाता सड़कों पर है. आज किसान बीजेपी की नीतियों के विरोध में है. बीजेपी पुलिस के दमपर अन्नदाताओं पर लाठियां बरसा रही है. इसके साथ ही युवा बेरोजगारों के साथ भी छलावा किया है. प्रदेश का युवा भी बीजेपी के साथ नाखुश है. यूथ कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि राजस्थान में सरकार युवाओं के लिए कुछ नहीं कर रही है. बीवी श्रीनिवास का कहना है कि इन लोगों ने झूठे वादे कर सरकार बनाई है. सरकार बनने के बाद एक भी वादा पूरा नहीं किया. इन्होंने 2014 में कहा कि सबके खाते में 15-15 लाख रुपए आ जाएंगे, लेकिन नहीं आए. 

आपको बता दे कि यूथ कांग्रेस कि मांग है कि 5 हजार राजीव गांधी युवा मित्रों को फिर से रोजगाार दिया जाए. किसानों से सरकार बात करे और उनकी सभी बातें मानी जाएं ,नहीं तो हम प्रदेश भर में प्रदर्शन करेंगे . इसके साथ ही पुलिस झड़प में कई नेताओं को चोट आई है. पुलिस ने कई यूथ कांग्रेस नेताओं को हिरासत में ले लिया है.