श्री गोविंददेवजी मंदिर में श्रीकृष्ण लीला का भव्य आयोजन

श्री गोविंददेवजी मंदिर में श्रीकृष्ण लीला का भव्य आयोजन

ठिकाना मंदिर श्री गोविंददेवजी में गुरुवार को भगवान कृष्ण की बाल लीलाओं सहित अन्य लीलाओं का भव्य मंचन किया गया। यह आयोजन मंदिर महंत अंजन कुमार गोस्वामी महाराज के सान्निध्य में हुआ, जिसमें तीन दर्जन से अधिक कलाकारों ने हिस्सा लिया।

 जयपुर के वरिष्ठ नृत्य गुरू पं. अविनाश शर्मा के निर्देशन में श्रीकृष्ण लीला के विभिन्न प्रसंगों का सजीव प्रस्तुतीकरण किया गया, जिनमें कृष्ण जन्म, बधाइयां, पालना झुलाना, माखन चोरी, गोवर्धन लीला, दान लीला, झूलन लीला और रास लीला शामिल थीं। राधा-कृष्ण के पवित्र प्रणय की रासलीला के दृश्य ने श्रद्धालुओं को भाव विभोर कर दिया।

भजनों के माध्यम से भगवान कृष्ण की लीलाओं का प्रस्तुतीकरण ब्रजेश, कुणाल, भव्या, मधुर द्वारा किया गया। संतोष माठ, पल्लवी कृष्णन, तरु, गौहर, पूजा, शालिनी, जयश्री, भावना, प्राची सहित 20 किशोरियों और युवतियों ने अपनी कायिक और आंगिक भाव-भंगिमा से दर्शकों पर गहरी छाप छोड़ी। इसके अलावा सत्यनारायण, मनीष, कृष्ण, मांगीलाल, राहुल, हेमंत सहित अन्य कलाकारों ने ग्वाल-बाल बनकर प्रस्तुति दी। शिरिन, गुनाक्षी और आयशा ने बाल कृष्ण स्वरूप में अपनी अदाकारी से सभी का मन मोह लिया। वादन में जितेन्द्र और सतीश ने संगत की।

 इससे पूर्व सुबह श्री निंबार्क परिषद मंडल की ओर से भजन और संकीर्तन हुआ। मंदिर के सेवाधिकारी मानस गोस्वामी ने बताया कि 23 अगस्त को श्री राधा गोविंद सखी परिवार की ओर से सुबह भजन -संकीर्तन का आयोजन किया जाएगा। शाम को सात से साढ़े आठ बजे तक संजय रायजादा और मंजू शर्मा का गायन होगा