केजरीवाल गिरफ्तार, अब हाईकोर्ट में चुनौती...क्या होगा फैसला ?

केजरीवाल गिरफ्तार, अब हाईकोर्ट में चुनौती...क्या होगा फैसला ?

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को शराब नीति केस में केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने गिरफ्तार कर लिया है. इस गिरफ्तारी को केजरीवाल ने हाईकोर्ट में चुनौती दी है, जहां जस्टिस नीना बंसल कृष्णा की कोर्ट में मामले की सुनवाई चल रही है.

केजरीवाल के वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने कोर्ट में कहा, "अरविंद केजरीवाल जनता के चुने हुए मुख्यमंत्री हैं. आतंकवादी नहीं।" उन्होंने इस मामले में पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान का भी जिक्र किया, जिसमें इमरान खान को हाल ही में रिहा किया गया था. लेकिन उन्हें एक अन्य मामले में फिर से गिरफ्तार कर लिया गया. सिंघवी ने इस संदर्भ में कहा, "हमारे देश में ऐसा नहीं हो सकता।" जानकारी के अनुसार सिंघवी ने CBI की ओर से आज अपना पक्ष रखने की बात का जिक्र करते हुए कहा कि यदि वे समय लेते हैं, तो केजरीवाल को अंतरिम जमानत दी जानी चाहिए.

 इसके जवाब में CBI के वकील डीपी सिंह ने कहा, "हम आज ही अपनी दलीलें देंगे. लेकिन दलीलें देते-देते यदि शाम 4 बज जाएं, तो कोर्ट सुनवाई के लिए कोई और तारीख भी तय कर सकता है।" इस मामले में आगे की सुनवाई की तारीख अभी निर्धारित नहीं की गई है, लेकिन यह मामला राजनीतिक हलचल का कारण बनता जा रहा है. केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ दिल्ली में कई राजनीतिक दलों ने प्रतिक्रिया व्यक्त की है, और यह देखा जाना बाकी है कि अदालत का फैसला क्या होता है.